edvertise

edvertise
barmer



अजमेर, देवाता में रात्रि चैपाल आयोजित

अजमेर, 23 जून। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता मंे शुक्रवार को जवाजा पंचायत समिति की देवाता ग्राम पंचायत में रात्रि चैपाल आयोजित हुई । इसमें ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया गया। रात्रि चैपाल में स्थानीय विधायक श्री शंकर सिंह रावत ने क्षेत्रा के संबंध में कई मुद्दे उठाए।

विधायक श्री रावत ने कहा कि पेयजल की देवाता फीडर परियोजना से क्षेत्रा की लगभग समस्त समस्याओं का निराकरण हो जाएगा। फीडर पर कार्य करने वाली फर्म को निर्धारित योजना के अनुसार कार्य करने के लिए पाबन्द किया जाए। जवाजा तालाब तथा काबार टैंक के लेवल का थर्ड पार्टी से निरीक्षण करवाया जाए। क्षेत्रा में शराब की अवैध दुकानों पर कार्यवाही करते हुए उन्हें हटाया जाए। देवाता ग्राम पंचायत के समस्त ग्रामों में आवश्यकता होने पर शमशान के पास हैण्डपम्प विधायक कोटे से बनाये जाएंगे।

जिला कलक्टर श्री गोयल ने विधायक श्री रावत द्वारा उठाए गए मुद्दों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए, जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को फीडर के कार्यो की थर्ड पार्टी जांच करवाने के निर्देश प्रदान किए। साथ ही फीडर की पाइप लाईन को आवश्यकता के अनुसार ही गहराई में डालने के लिए कहा। शराब की अवैध दुकानों को हटाने के लिए आबकारी विभाग एवं पुलिस के द्वारा संयुक्त अभियान चलाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि देवाता से अनादर के बीच टूटी हुई पुलिया को दो सप्ताह में ठीक किया जाए। देवाता, कानपुरा, सुरड़िया चैराहा की सड़क को प्रधानमंत्राी सड़क योजना के अन्तर्गत द्धितीय चरण में बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा के पुराने स्वीकृत कार्यो को तुरन्त आरम्भ कर पूर्ण किया जाए। मोड सिंह के खेत पर फीडर पाइप लाइन की खोदी हुई मिट्टी को तीन दिन में हटाने के निर्देश दिए। रात्रि चैपाल में माया देवी, मंजू देवी, सुशीला देवी, लक्ष्मीदेवी एवं संतोष देवी को श्रमिक कार्ड वितरित किए गए। आवास योजना की तृतीय किश्त बरजी देवी, अन्नी देवी, चन्द्रा देवी एवं मिठालाल को वितरित की गई। इसके साथ ही नरेगा के जाॅब कार्ड भी वितरित किए गए।

इस अवसर पर जवाजा प्रधान श्रीमती गायत्राी देवी, सरपंच श्रीमती इंदिरा देवी, उप संरपंच श्रीमती संतोष देवी, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संजय माथुर, जिला रसद अधिकारी श्रीमती दीप्ती शर्मा सहित श्री भरत सिंह रावत, स्थानीय गणमान्य नागरिक एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top