edvertise

edvertise
barmer



बालोतरा.पचपदरा पहुंची एचपीसीएल टीम, रिफाइनरी को लेकर लोगों में फिर से जगी उम्मीदें


जिले में रिफाइनरी घोषणा के पौने दो माह बाद स्थापना को लेकर कवायद शुरू हुई है। एचपीसीएल टीम बुधवार को क्षेत्र में पहुंची। रिफाइनरी के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। टीम के पहुंचने के समाचार पर रिफाइनरी स्थापना को लेकर फिर से उम्मीदें जगी हैं।




राज्य सरकार ने लम्बे समय तक पचपदरा में रिफाइनरी प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। शिलान्यास के बाद अरबों रूपए के इस प्रोजेक्ट को लेकर सरकार के कुछ भी नहीं करने पर क्षेत्रभर के लोगों में मायूसी छा गई थी। विकास को लेकर संजोए सपनों पर धूल सी जम गईथी। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व लोगों की मांग पर प्रदेश सरकार ने रिव्यू कमेटी का गठन किया। फायदेे का सौदा होना मान 18 अप्रेल को मुख्यमंत्री ने जिले में रिफाइनरी स्थापना को लेकर घोषणा की, लेकिन लोगों में इसे लेकर कम ही उत्साह देखने को नजर आया। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कम समय शेष रहने के साथ अरबों रुपए के प्रोजेक्ट को लेकर लोग अब तक संशय में है कि रिफाइनरी लगेगी या नहीं।




पहुंची टीम, फिर जगी उम्मीदें

पचपदरा में रिफाइनरी स्थापना को लेकर बुधवार शाम करीब 5 बजे उपमहाप्रबधंक रेजी के मैथ्यू के नेतृत्व में एचपीसीएल की छह सदस्यों की टीम प्रस्तावित रिफाइनरी स्थल पर पहुंची। इससे टीम ने नागाणा से रिफाइनरी स्थल तक पानी की पाइप लाइन के लिए प्रारंभिक सर्वे किया। इसके बाद टीम ने रिफाइनरी स्थल का निरीक्षण कर उपखण्ड अधिकारी प्रभातीलाल जाट, तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। टीम ने प्रस्तावित टाऊनशिप के स्थान का भी निरीक्षण किया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top