शुक्रवार, 2 जून 2017

जोधपुर में पैसों की लेनदेन को लेकर ठेकेदार ने मजदूर की कर डाली हत्या, शव को देख दंग रह गई पुलिस

जोधपुर में पैसों की लेनदेन को लेकर ठेकेदार ने मजदूर की कर डाली हत्या, शव को देख दंग रह गई पुलिस

जोधपुर: शहर में गुरूवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई. घटना शहर के झालामंड निवासी एक ठेकेदार व उनके यहा मजदूरी करने वाले के नौकर के बीच की है. नौकर अपने ठेकेदार से पिछले लम्बे अरसे से मजदूरी देने की मांग करता था. जिस पर ठेकेदार ने पैसों के लेन-देन को लेकर शहर के ही पाल बालाजी मंदिर नीवासी नौकर बहादुर सिंह ओड की हत्या कर डाली. इस घटना की खबर लगी तो पूरे शहर में सनसनी फ़ैल गई.




पुलिस ने बताया कि पाल बालाजी मंदिर के पास रहवासी बहादुर सिंह ओड पिछले छह दिन से लापता चल रहा था. इस बीच पुलिस को गत 29 मई को एक मोटरसाइकिल बरामद हुई. जांच में बात सामने आई कि यह बाइक बहादुर सिंह की है. इस पर पुलिस ने गहनता से जांच की तो मामले की पूरी तस्वीर साफ हो गई है.पुलिस ने बताया कि मृतक बहादुर सिंह ओड मजदूरी का कार्य करता है. उसकी ठेकेदार लालचंद से कुछ पैसों की लेन थी. इस सिलसिले में वह गत 26 मई को झालामंड क्षेत्र में ठेकेदार से अपने बकाया छह हजार रुपए लेने गया हुया था. यहां ठेकेदार के साथी सुजान सिंह के साथ मिलकर उसने शराब का सेवन किया. यहां से दोनों बहादुर सिंह को झालामंड स्थित श्रीयादे माता मंदिर के पीछे की ओर स्थित श्मशान क्षेत्र में ले गए. यहां दोनों आरोपियों ने मिलकर लोहे के तार से उसका गला घोंट दिया और बोतल से वार कर शव वहां फेंक कर चले गए. इसके बाद आरोपी मृतक की मोटरबाइक से क्षेत्र स्थित निजी कॉलेज के पास नाले में बाइक को फेंक कर चले गए.




पुलिस को अज्ञात बाइक मिलने पर तफतीश शुरू की. इस पर मृतक के भाई ने बताया कि बहादुर सिंह गत छह दिनों से लापता है और वह रुपए मांगने के लिए ठेकेदार के पास गया था. पुलिस ने आरोपी ठेकेदार लालचंद और सुजान सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उन्होंने शव यहां फेंकने की बात कबूल की. इस पर केबीएचबी थाने के निरीक्षक आनंद सिंह राजपुरोहित मय जाप्ता मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और एम्स की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. मृतक के चचेरे भाई कालूसिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें