edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर। गोवंश ले जा रहे 5 ट्रकों को गौरक्षको ने तस्करी की आशंका पर रोका , हुआ हंगामा , पुलिस ने भांजी लाठिया , एसपी ने सात पुलिस जवानो को किया लाइन हाजिर 


बाड़मेर। राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार देर रात हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गोवंश तस्करी की सूचना पर सदर थाने के पास गायों से भरे पांच ट्रक रुकवा दिए। आक्रोशित लोगो में से किसी ने एक ट्रक में आग लगा दी।लेकिन लोगों ने उस पर तुरंत रेत डालकर बुझा दिया। गुस्साए लोगो ने ट्रक चालकों व खलासियों को मौके पर पकडक़र उनकी जमकर धुनाई की। सूचना पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची तथा आक्रोशित लोगों से समझाइश की। गोवंश परिवहन को लेकर आक्रोशित युवाओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। बेकाबू भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी और भीड़ को खदेड़ा गया।


सरकारी अनुमति से ले जा रहे गौवंश


जाँच में सामने आया कि यह गाय जैसलमेर जिले से जिला प्रशासन और पुलिस की इजाजत के बाद ही लाई जा रहीं थीं. ट्रकों के आगे ऑन गवर्नमेंट ड्यूटी तमिलनाडु सरकार का नोटिस भी लगा हुआ था। कार्यालय संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग जैसलमेर की अनुमति से 50 गायों से भरे पांच ट्रक ग्राम चांधन, लाठी, धोलिया, भादरिया से भरकर मशिलामणी संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग चेडीनाड जिला शिवगंगा तमिलनाडु ले जाए जा रहे थे। इसके लिए पुलिस थाना लाठी, पशुपालन विभाग जैसलमेर के उपनिदेशक डॉ. मुरगेशन ने अनुमति दे रखी थी। पुलिस पांच ट्रकों को पकड़ थाने ले आई, वहीं वाहन चालकों को भी थाने में ही रखा गया है।


एसपी ने सात पुलिस जवानो को किया लाइन हाजिर
ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर बाड़मेर एसपी गगनदीप सिंगला ने सदर थानाधिकारी जयराम सहित सात जनों को लाइन हाज़िर किया हैं. शराब के नशे में वहां पहुंचे और इसकी भनक जब लोगो को लगी तो उन्होंने एसपी से इसकी शिकायत कर डाली। बाड़मेर एसपी गगनदीप सिंगला ने लापरवाही बरतने पर सीआई जयराम , सदर थाने के द्वितीय अधिकारी सब इंस्पेक्टर ध्रुवप्रसाद समेत सात पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया हैं। और इस प्रकरण में राजमार्ग जाम करने, राजकार्य में बाधा पहुँचाने, आगजनी कारित करने के मामले में पन्द्रह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया हैं.

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top