edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर। खेताराम भील प्रकरण : पीड़ित परिवार का न्याय के लिये 26 वें दिन भी धरना जारी , 4,12,500 रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत 

बाड़मेर। दलित आदिवासी संघर्ष समिति प्रतिनिधि मण्डल जिला कलेक्टर बाड़मेर को मृतक खेताराम के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौपा और जिला कलेक्टर बाड़मेर और प्रतिनिधि मण्डल के बीच वार्तालाप हुई और मृतक कि पत्नि लेहरी देवी के नाम सरकार द्वारा मिलने वाली आर्थिक सहायता राषि 4,12,500 रूपये का स्वीकृति आदेष मृतक कि पत्नि को सहायता राषि का स्वीकृत कापी देकर जांच बदलने का आष्वसन दिया। जुमाराम द्वारा तीसरे दिन लगातार भूख हड़ताल पर है।
फाइल फोटू 

Image may contain: 1 person, sitting

दलित आदिवासी संघर्ष समिति के संयोजक दानाराम वाघेला ने बताया कि मंगलवार को जिला प्रमुख बाड़मेर प्रियंका मेघवाल ने कहा कि इस संबंध में प्रषासन पुलिस अधिक्षक से बात कर जांच बदलने की कार्यवाही की जावें तथा जल्द ही न्याय दिलाया जायेगा।

वाघेला ने बताया कि धरना स्थल पर रात को जोरदार बारीष व आंधी आने से टेंट टूट गया तथा धरना स्थल पर रखा सामान पानी में बह गया जिससे धरनार्थीयों को काफी परेषानी का सामना करना पड़ रहा है। धरना स्थल पर टेंट टूटा पड़ा है तथा गन्दा पानी इकठ्ठा हो गया। जिला प्रषासन भील समाज के धैर्य की परीक्षा नहीं ले तथा जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। 

आज धरने के दौरान संयोजक दानाराम वाघेला, खमाणाराम हापों की ढाणी सताराम, पदमाराम , वेदाराम, मंगलाराम , रूपाराम महात्मा, बषीलाल, खेताराम, मजनाराम, अमोलख, सुरेष, सोहन मंसूरिया, कुटलाराम उप प्रधान, देसलाराम रितसिंगड़ी, चनणाराम आदि लोग उपस्थित रहे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top