edvertise

edvertise
barmer



सम में आयोजित राजस्व षिविर में 205 प्रकरणों का किया गया निस्तारण
जैसलमेर, 06 जून। राज्य सरकार के निर्देषानुसार सीमावर्ती जैसलमेर जिले में वर्तमान में चलाए जा रहे राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार षिविरों की कड़ी में मंगलवार को ग्रामपंचायत सम में आयोजित राजस्व षिविर के दौरान कुल 205 प्रकरण त्वरित गति से निस्तारण किये गये।

उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर एवं षिविर प्रभारी कैलाषचन्द्र शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस षिविर के प्रति ग्रामीणजनों में अपनी समस्याआंे के निस्तारण करवाने की कार्यवाही को लेकर काफी अच्छी रूचि दिखाई दी। उन्होंनें बताया कि षिविर में काष्तकारी अधिनियम के अन्तर्गत पुराने मामले का षिविर में त्वरित गति से निपटाकर खातेदार को राहत पंहुचायी गई।

इसी प्रकार षिविर के अवसर पर नामान्तरकरण के 28 प्रकरण , खाता विभाजन के 3 प्रकरण , खाता दुरूस्ती के 5 प्रकरण तथा रिलीजडीड के 3 प्रकरण , अन्य प्रकार के 134 प्रकरण और 31 राजस्व नकलें प्रदान कर उन्हें राहत प्रदान की गई। इस प्रकार यह राजस्व षिविर ग्रामीणजनों के लिए अत्यन्त ही लाभदायी साबित हो रहे है।

------000------

जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को
जैसलमेर, 06 जून। जिला जन अभाव अभियोग निरारकण एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक जिला कलेक्टर कैलाष चन्द मीना की अध्यक्षता में गुरूवार, 08 जून को प्रातः 11 बजे जन सुनवाई के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने इस संबंध में सर्वसाधारण को सूचित किया है कि वे अपना अभाव अभियोग निराकरण के लिए अपना पूर्ण पता एवं मोबाईल नम्बर अकिंत करते हुए प्रार्थना-पत्र/ परिवाद प्रस्तुत करना चाहें तो जिला कलक्टर एवं अध्यक्ष, जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति जैसलमेर के नाम संबोधित करते हुए कार्यालय जिला कलक्टर जैसलमेर को प्रस्तुत कर सकते है अथवा डाक से भी प्रेषित कर सकते है। उन्होंनें समिति में दर्ज प्रकरणों से संबंधित अधिकारियों को निर्देषित किया है कि वे परिवाद वार पालना प्रतिवेदन तैयार कर बैठक से 3 दिन पूर्व जिला कलक्टर कार्यालय में भिजवाना सुनिष्चित करावें।

----000----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top