edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर,न्याय आपके द्वार 2017

ग्रामपंचायत भू में आयोजित राजस्व षिविर में 127 प्रकरणों का किया गया निस्तारण



जैसलमेर, 08 जून। राज्य सरकार के निर्देषानुसार सीमावर्ती जैसलमेर जिले में वर्तमान में चलाए जा रहे राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार षिविरों की कड़ी में गुरुवार को ग्रामपंचायत भू में आयोजित राजस्व षिविर के दौरान कुल 127 प्रकरण त्वरित गति से निस्तारण किये गये।

उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर एवं षिविर प्रभारी कैलाषचन्द्र शर्मा ने बताया कि भू गांव के षिविर के प्रति लोगों में अपनी समस्याआंे के निस्तारण करवाने जाने बाबत काफी उत्साह दिखाई दिया। उन्होंनें बताया कि षिविर में काष्तकारी अधिनियम के अन्तर्गत पुराने मामलों को निपटाकर खातेदार को राहत पंहुचायी गई।

षिविर के दौरान नामान्तरकरण के 14 प्रकरण , खाता विभाजन के 2 प्रकरण , खाता दुरूस्ती के 3 प्रकरण तथा सीमाज्ञान का 01 प्रकरण , अन्य प्रकार के 89 प्रकरण और 18 राजस्व नकलें प्रदान की गई इसके साथ ही षिविर के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 57 रोगियों की आवष्यक जांच उन्हें षिविर में दवाईयाॅं उपलब्ध करवा कर उन्हें राहत प्रदान की गई। इस प्रकार यह राजस्व षिविर ग्रामीणजनों के लिए अत्यन्त ही उपयोगी साबित हुआ। षिविर के सफल आयोजन में तहसीलदार जैसलमेर विरेन्द्रसिंह और राजस्व विभाग के आर.आई.अमृतलाल जसोड़ और ग्राम भू पटवारी हरिराम विष्नोई के साथ ही अन्य विभिन्न विभागों के पदाधिकारीगण का विषेष योगदान रहा।

---000---

अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के संबंध में विडियो काॅन्फ्रेंस का आयोजन
जैसलमेर, 08 जून। अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के सफल आयोजन के संबंध में बुधवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री कालीचरण सराफ एवं प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विडियो काॅन्फ्रेंसिंग की जाकर अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस के संबंध में अब तक जिला, ब्लाॅक, पंचायत स्तर पर की गई तैयारियां की समीक्षा की गई।

विडियों काॅन्फ्रेंसिंग में योग दिवस को और अधिक सफल बनाने के लिए आवष्यक दिषा निर्देष प्रदान किए गए। इस विसी में जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.मुरलीधर सोनी, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ.अनिरूद्व गौतम, जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक तथा आषीष खण्डेलवाल डीपीएम उपस्थित थें।

-----000-----



0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top