edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर ग्रामपंचायत कनोई में आयोजित राजस्व षिविर

में 147 प्रकरणों का किया गया निस्तारण




जैसलमेर, 09 जून। राज्य सरकार के निर्देषानुसार मरुस्थलीय जिले में वर्तमान में चलाए जा रहे राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार षिविरों की कड़ी में शुक्रवार को ग्रामपंचायत कनोई में आयोजित राजस्व षिविर के दौरान कुल 147 प्रकरण त्वरित गति से निस्तारण किये गये।

उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर एवं षिविर प्रभारी कैलाषचन्द्र शर्मा ने बताया कि कनाई गांव के षिविर के प्रति यहां के वाषिंदों में अपनी समस्याआंे के निस्तारण करवाने जाने को लेकर बेहद रुचि दिखाई दीा। उन्होंनें बताया कि षिविर में काष्तकारी अधिनियम के अन्तर्गत पुराने तथा आबादी भूखण््डों के पट्टों के मामलों को निपटाकर खातेदारों को बहुत बड़ी राहत पंहुचायी गई।

कनोई षिविर के दौरान नामान्तरकरण के 25 प्रकरण , खाता विभाजन के 2 प्रकरण , खाता दुरूस्ती के 2 प्रकरण तथा सीमाज्ञान का 01 प्रकरण , अन्य प्रकार के 85 प्रकरण और 29 राजस्व नकलें प्रदान की गई। इस प्रकार यह राजस्व षिविर ग्रामीणजनों के लिए अत्यन्त ही उपयोगी साबित हुआ। उल्लेखनीय है कि षिविर के अवसर पर उप पंजीयक एवं तहसीलदार जैसलमेर वीरेन्द्रसिंह भाटी द्वारा मौके पर आबादी भूमि के कई पट्टों का वितरण किया गया। इस प्रकार षिविर में कनोई वाषिंदे अपने पट्टे पाकर खुषी से झूम उठे।

उपखण्ड अधिकारी श्री शर्मा ने बताया कि आज के कनोई षिविर के सफल आयोजन में विभिन्न विभागों चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग , रसद विभाग ,उप पंजीयक ,पषुपालन विभाग ,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग , विद्युत विभाग ,जलप्रदाय विभाग के साथ ही पंचायतीराज विभाग आदि ने षिविर के मौके पर बेहतरीन ढंग से कार्य कर अपनी अहम् भूमिका निभाई।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top