गुरुवार, 11 मई 2017

Viral हो रही घरों में झाड़ू-पोछा लगाने वाली इस लड़की की LOVE स्टोरी

Viral हो रही घरों में झाड़ू-पोछा लगाने वाली इस लड़की की LOVE स्टोरी

housemaid breaking internet with glamorous photos
लखनऊ. घरो में झाड़ू-पोछा लगाने वाली एक लड़की की लव स्टोरी इन दिनों वायरल हो रही है। मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली यह लड़की लखनऊ में घरों में मेड का काम करती है। खास बात ये है कि सोशल मीड‍िया पर यह लड़की काफी एक्ट‍िव रहती है।


घर से भागकर की शादी, घर चलाने के लिए बन गई मेड
 उत्तराखंड से लखनऊ आई संजना ने बताया, ''हम 4 भाई-बहन हैं। मां उत्तरखंड में रहती हैं, पिता दिल्ली में एक होटल में नौकरी करते हैं। बड़ी मां के 3 लड़के हैं, इसलिए उन्होंने मुझे गोद ले लिया और मैं उनके परिवार के साथ दिल्ली में रहने लगी। वहीं एक कान्वेंट स्कूल से 2014 में हाईस्कूल किया।''

- ''मैं अक्सर पापा के साथ होटल जाती थी, जहां नेपाल का रहने वाले सुमित काम करता था। पहले हमारी दोस्ती हुई, फिर धीरे-धीरे प्यार हो गया। करीब एक साल तक ऐसा चलता रहा।''

- ''मेरा 11वीं क्लास का एग्जाम चल रहा था। इसी बीच सुमित के घरवालों को हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया, वह राजी नहीं थे। मुझे डर था कि कहीं वो मेरे घरवालों को इस बारे में न बता दें और फैमिली मुझे सुमित से अलग कर दे।''

- ''इसी डर के चलते हमने दिल्ली से भागने का फैसला किया। मैं अपनी बड़ी मां के साथ रोज मॉर्निंग वॉक पर जाती थी। साल 2015 की बात है। एक दिन मैंने बहाना बनाकर मां के साथ मॉर्निंग वॉक पर जाने से मना कर दिया। जैसे ही मां घर से निकलीं, वैसे ही मैं दीवार फांदकर सुमित के पास पहुंची और हम ट्रेन पकड़कर लखनऊ आ गए।''

- ''यहां हमने मंदिर में शादी कर ली। मुझे घरवालों की याद आती थी। इसलिए सुमित ने फेसबुक पर मेरा अकाउंट बना दिया, ताकि मैं घरवालों से जुड़ सकूं। फेसबुक पर मैंने अपनी और सुमित की शादी के बाद की फोटोज डाली थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।''

- लखनऊ आने के कुछ समय बाद हमारे पास सारे पैसे खत्म हो गए थे। इसके बाद सुमित ने शहर के एक होटल में प्राइवेट जॉब शुरू कर दी। लेकिन उनकी जॉब से घर का खर्च पूरा नहीं हो पा रहा था। इसलिए मैंने भी घरों में मेड का काम शुरू कर दिया। मैं ज्यादा पढ़ी नहीं हूं, इसलिए कोई जॉब नहीं कर सकती।







आगे पढ़ना चाहती है संजना, ताकि मिल सके अच्छी जॉब




- संजना कहती है- ''सुमित से शादी के बाद परिवार वालों नाराज हुए, लेकिन बाद में मान गए। बीच-बीच पापा मिलने आते हैं। मैं भी उत्तराखंड जाती रहती हूं। घर से भागने के लिए मैंने बड़ी मम्मी से माफी भी मांगी।''

- ''मैं अब आगे और पढ़ना चाहती हूं, ताकि अच्छी जॉब मिल सके। मैं बचपन से ब्यूटीश‍ियन बनना चाहती थी।''

- वहीं संजना के पति सुमित का कहना है- ''मैं पत्नी के हर सपने को पूरा करूंगा। उसे ब्यूटीश‍ियन का कोर्स भी करवाऊंगा।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें