edvertise

edvertise
barmer







बाड़मेर, ग्रामीण इलाकांे मंे पहुंचे जिला कलक्टर ने किया विकास कार्याें का निरीक्षण
-जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रांे का दौरा कर ग्रामीण विकास योजनाआंे के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति जानी। उन्हांेने आवास एवं टांका निर्माण कार्याें के तकनीकी पहलूआंे की जानकारी लेने के साथ विभागीय अधिकारियांे को गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बाड़मेर, 19 मई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को विभिन्न ग्रामीण इलाकांे मंे विकास कार्याें का निरीक्षण किया। उन्हांेने बायतू चिकित्सालय मंे सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने ग्रामीणांे से विकास योजनाआंे से हुए फायदे के बारे मंे जानकारी ली। उन्हांेने तिलवाड़ा मंे स्वयं टांके से पानी निकालकर भी देखा।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बायतू पनजी ग्राम पंचायत मंे मनरेगा कार्याें का निरीक्षण कर कार्य स्थल पर छाया,पानी एवं मेडिकल किट की उपलब्धता के बारे मंे जानकारी ली। जिला कलक्टर ने बायतू भोपजी ग्राम पंचायत मंे चिकित्सालय का निरीक्षण कर मरीजांे से कुशलक्षेप जानी। उन्हांेने चिकित्सा कार्मिकांे को अस्पताल मंे सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बायतू मंे ग्रामीणांे ने आंधी से प्रभावित परिवारांे को राहत पहुंचाने का अनुरोध किया। इस पर जिला कलक्टर ने बताया कि संबंधित पटवारियांे को सर्वे करके सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। जिला कलक्टर नकाते ने बाद्यित विद्युतापूर्ति शुरू करवाने के लिए डिस्काम के अधिकारियांे को निर्देशित किया। साथ ही पेयजल संकट वाले स्थानांे पर जलदाय विभाग के अधिकारियांे को टैंकरांे से जलापूर्ति करवाने को कहा गया।

जिला कलक्टर नकाते ने नया सोमेसरा ग्राम पंचायत मंे खेल मैदान एवं निर्माणाधीन खेल मैदान का अवलोकन किया। उन्हांेने बेहतरीन निर्माण कार्याें को लेकर खुशी जताई। उन्हांेने बायतू प्रवास के दौरान विद्यार्थियांे से शैक्षणिक स्थिति की जानकारी ली। जिला कलक्टर नकाते ने तिलवाड़ा मंे प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत धापूदेवी के नाम से स्वीकृत आवास का निरीक्षण किया। उन्हांेने लाभार्थी परिवार से आवास निर्माण से हुए फायदे की जानकारी ली। लाभार्थी परिवार ने बताया कि पहले सर्दी एवं बारिश के मौसम मंे काफी दिक्कत होती थी। अब पक्का घर बनने से उनको खासी राहत मिल गई है। जिला कलक्टर ने सुंदरदेवी के खेत मंे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत निर्मित जलहोज निर्माण कार्य का अवलोकन किया। जिला कलक्टर ने विभिन्न स्थानांे पर टांका निर्माण के कार्याें का निरीक्षण किया। उन्हांेने स्वयं टांके से पानी निकालकर देखा। उन्हांेने दूदवा मंे खेल मैदान, तिलवाड़ा ग्राम पंचायतांे मंे प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत निर्मित आवासांे, सोमेसरा मंे श्मशान जीर्णोद्वार एवं डिग्गी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने जन कल्याणकारी योजनाआंे से अधिकाधिक लोगांे को लाभांवित करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, विकास अधिकारी सांवलाराम, समाजसेवी जसराज धतरवाल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top