edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर जनकल्याणकारी योजनाआंे एवं अभियानांे से अधिकाधिक

लोगांे को लाभांवित करेंः जिला कलक्टर

-जिला कलक्टर ने न्याय आपके द्वार अभियान के दौरान लोक अदालत की भावना से अधिकाधिक मामलांे का निस्तारण करवाने के निर्देश दिए।

बाड़मेर, 09 मई। राज्य सरकार की ओर से संचालित फ्लेगशीप एवं जन कल्याणकारी योजनाआंे के सफल क्रियान्वयन के लिए विभागीय अधिकारी सक्रियता एवं जिम्मेदारी से कार्य करें। न्याय आपके द्वार अभियान के दौरान लोक अदालत की भावना से आमजन को प्रेरित करते हुए अधिकाधिक मामलांे का निस्तारण करवाया जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदान नकाते ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विकास अधिकारियांे, ग्रामसेवकांे एवं सरपंचांे को संबोधित करते हुए यह बात कही।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदान नकाते ने कहा कि न्याय आपके द्वार अभियान, पटटा वितरण अभियान के दौरान जन प्रतिनिधियांे का सहयोग लेते हुए अधिक से अधिक लोगांे को इसका लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जाए। उन्हांेने कहा कि पटटा वितरण के दौरान लंबित आवेदनांे को प्राथमिकता से निस्तारित किया जाए। उन्हांेने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करंे कि पूर्व मंे चल रहे निर्माण कार्याें को समय सीमा मंे पूर्ण करवा लिया जाए। जिला कलक्टर ने इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन की अब तक की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि समस्त ग्राम पंचायतांे को 31 दिसंबर 2018 तक खुले मंे शौच से मुक्त ओडीएफ घोषित करवाना है। उन्हांेने संबंधित सरपंचांे एवं ग्रामसेवकांे से प्रस्तावित कार्य योजना की जानकारी ली। उन्हांेने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत स्वीकृत कार्याें को प्रारंभ करने के साथ प्रगतिरत कार्याें को 31 मई तक आवश्यक रूप से पूर्ण करवाएं। उन्हांेने इसके लिए आईईसी गतिविधियां भी करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्री गा्रमीण आवास योजना की समीक्षा करते हुए तीन माह मंे समस्त कार्य पूर्ण करवाने, मस्टररोल जारी करने तथा 31 मई तक आवश्यक रूप से प्रथम किश्त जारी करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने पिछले वर्षाें के अधूरे आवासांे को भी पूर्ण करवाने को कहा। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गुंजन सोनी, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top