edvertise

edvertise
barmer



स्वास्थ्य सेवाआंे मंे सुधार की पहल सराहनीयःसोनी

बाड़मेर- कवास मंे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सुदृढ़ीकरण की पहल


बाड़मेर, 17 मई। स्वास्थ्य सेवाआंे मंे सुधार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सुदृढ़ीकरण के जरिए सराहनीय पहल की गई है। इससे ग्रामीणांे को स्थानीय स्तर पर बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेगी। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गुंजन सोनी ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कवास मंे वेदांता की ओर से आयोजित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सृदृढ़ीकरण कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मंे कही।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गुंजन सोनी ने कहा कि बाड़मेर जिले मंे स्वयंसेवी संगठन अच्छा कार्य कर रहे है। केयर्न इंडिया ने भी सीएसआर के तहत बाड़मेर जिले मंे नंदघर के अलावा विभिन्न प्रकार के सराहनीय कार्य किए है। इसका आमजन का अच्छा फायदा मिला है। इस दौरान मेडिकल कालेज कोटा के प्रोफेसर आर.के.सिंह ने कहा कि सीएसआर एवं भामाशाहांे के सहयोग से चिकित्सा सेवाआंे मंे सुधार के लिए किए गए प्रयासांे से ग्रामीणांे को निसंदेह फायदा मिलेगा। बाड़मेर जिले मंे वेदांता एवं केयर्न इंडिया ने चिकित्सा सेवाआंे मंे सुधार के लिए सराहनीय कार्य किया है। उन्हांेने कहा कि इस तरह के साझा प्रयास लगातर जारी रखे जाए। अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच ने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि वेदांता ने स्वास्थ्य सेवाआंे मंे सुधार के लिए उपकरण उपलब्ध कराए है। अब चिकित्सकांे को जिम्मेदारी है कि ग्रामीणांे को इसका समुचित लाभ मिल सके। उन्हांेने कहा कि वेदांता का यह प्रयास ग्रामीणांे के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि वेदांता को स्किल डवलपमेंट विशेषकर मेशन संबंधित प्रशिक्षण दिलाने की दिशा मंे प्रयास करने चाहिए। ताकि जिले मंे विकास कार्याें को गति मिल सके। वेदांता के डीजीएम सारस्वत कुलश्रेष्ठ ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य सेवाआंे को बेहतर बनाने की दिशा मंे उनकी ओर से प्रयास किए जा रहे है। उन्हांेने कहा कि विकास कार्याें के लिए मेशन उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यकता के अनुसार ग्रामीणांे को प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्हांेने वेदांता की ओर से कराए जा रहे कार्याें के बारे मंे जानकारी दी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.हेमराज सोनी ने कहा कि चिकित्सालय मंे विभिन्न प्रकार के चिकित्सकीय उपकरण लगाए गए है। अब मरीजांे को उपचार के लिए जिला स्तर पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्हांेने कहा कि बाड़मेर जिले मंे नंदघर निर्माण के जरिए बाल सेवाआंे की दिशा अच्छा कार्य किया गया है। डिटोल कंपनी के एफआरबी रवि भटनागर ने कहा कि बाड़मेर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत वेदांता के साथ मिलकर साझा प्रयास किए जाएंगे। उन्हांेने कहा कि समन्वित प्रयासांे के जरिए ग्रामीणांे को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने के साथ स्वच्छ भारत मिशन मंे सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। इससे पूर्व अतिथियांे ने फीता काटकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मंे सुदृढ़ीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का संचालन धारा संस्थान के मुख्य कार्यकारी महेश पनपालिया ने किया। समारोह के दौरान डा.बी.एस.डूडी, डा.प्रियंक जैन, डा.थानाराम पटेल, बाड़मेर जन सेवा समिति के जालमसिंह राजपुरोहित, डा.अशोक, एलएसवी थ्रेथियम्मा समेत विभिन्न चिकित्सकीय कार्मिक एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।




0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top