edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर।मानवेन्द्र सिंह की अनुशंषा पर छःकरोड़ की पेयजल परियोजनाओं की स्वीकृतियां जारी



शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह की मांग पर राज्य सरकार ने विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में पेयजल परियोजनाओं के लिए दो करोड़ रूपए का बजट स्वीकृत करते हुए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी की है। बजट स्वीकृत करने के साथ जलदाय विभाग को इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द पुरा करने के निर्देश दिए गए है, ताकि गर्मी के मौसम में ग्रामीणों को पेयजल के संकट का सामना ना करना पड़े।


गौरतलब है कि शिव विधायक ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में पेयजल परियोजनाओं को मुद्दा उठाते हुए सरकार का ध्यानाकर्षित किया था कि उनके विधानसभा क्षेत्र के कई सीमावर्ती गावों में वर्षो पूर्व स्वीकृत एंव संचालित पेयजल परियोजनाऐं अब नाकारा हो चुकी है, जिसके कारण ग्रामीणों को पेयजल की विकट समस्या का सामना करना पड़ रहा है। विधायक ने पुरानी पेयजल परियोजनाओं के नवीनीकरण और कुछ इलाकों में नई पेयजल परियोजनाएं स्वीकृत करने की मांग रखी थी।




विधायक के निजी सचिव रामसिंह ने बताया कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता ने विधानसभा क्षेत्र के रामसर सब डिवीजन के तहत क्षतिग्रस्त जीएलआर के लिए 45.65 लाख रूपए एवं शास्त्री गांव से खबड़ाला पेयजल परियोजना के तहत नाकारा पाईपलाइन को बदलने के लिए 45.02 लाख रूपए का बजट स्वीकृत करते हुए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी की है।




रामसिंह ने बताया कि इसी प्रकार 33 केवी जीएसएस असाड़ी से उनरोड़ के लिए डायरेक्ट फीडर हेतु 26.13 लाख, 33 केवी जीएसएस गडरारोड से करीम का पार के लिए डायरेक्ट फीडर हेतु 43.18 लाख एवं 33 केवी जीएसएस गिराब से सांखली फांटा के लिए डायरेक्ट फीडर हेतु 34.93 लाख रूपए का बजट स्वीकृत करते हुए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी की गई है।इसी प्रकार विधायक मानवेन्द्र सिंह की अनुशंषा पर ग्रंाम पंचायत सणाउ में पुरेाहितों की बस्ती में ओपनवेल हेतु 35.28लाख,पांचाणी मेगवालों की बस्ती सनाउ के ओपनवेल हेतु 41.97लाख,विसनपुरा में ओवनवेल हेतु 33.41 लाख ,सुजाणी भीलों की ढाणी डूंगरपुरा में ओपनवेल हेतु 37.95लाख इसी प्रकार मेहताबसिंह की ढाणी दूदवा आकोड़ा ओपनवेल हेतु 31.22लाख दीपसिंह की ढाणी दूदवा खुर्द मे ओननवेल हेतु 33.65 लाख रू इसी प्रकार बैसलाणियों का तला की पुरानी पाईप लाईन परिवर्तन करने हेतु 17.38लाख,बैसलोणियों का तला बूठ मे डब्लू एसएस हेतु 26.89 लाख रू की योजनाओं की स्वीकृति प्राप्त हुई है।इसी प्रकार विधायक की अनुशंषा पर गडरा रोड कनिष्ठ अभियंता के अधिन पम्प सेट परिवर्तन के कार्य हेतु 64.11 लाख रू0 की स्वीकृति प्राप्त हुई हेै। इसी प्रकार पेयजल सप्लाई हेतु गोकलानी कुम्हारोें की ढाणी गूंगा के लिये 53.89 लाखख्इसी प्रकार बिसुख्ुार्द में पाईप लाईन खारिया एच0डब्लू से बिसुखूर्द तक के लिये 86.26 लाख की राशि जारी की गई है।




रामसिंह ने बताया कि गर्मी के मौसम में ग्रामीणो को पेयजल संकट का सामना ना करना पड़े, इसलिए शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह व्यक्तिगत रूप से पेयजल परियोजनाओं के कार्य प्रगति की मोनिटरिंग कर रहे है, जिससे समयबद्ध रूप से पेयजल परियोजनाओं का कार्य पुर्ण हो सके।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top