edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर जोधपुर मिलिट्री इंटेलीजेंस टीम ने बॉर्डर पर पकड़े संदिग्ध, दो से पूछताछ, एक को भेजा जयपुर


पाक सीमा से सटे जैसलमेर जिले के प्रतिबंधित क्षेत्र में शनिवार को दो पाक नागरिक पकड़े गए हैं। जोधपुर की मिलट्री इंटेलीजेंस की टीम की ओर से यह कार्रवाई की गई।




पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के अनुसार दो पाक नागरिकों को कुंजालड़ी में संदेह के आधार पर पकड़ा गया। वजह यह थी कि वे पाक नागरिक हैं, इसलिए किसी अवांछनीय गतिविधि में शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। पूछताछ में उनके किसी भी अवांछनीय गतिविधि में पाए जाने की पुष्टि नहीं हुई। पकड़े गए पाक नागरिकों के नाम सोढ़ा खां व साबु खां बताए जा रहे हैं। आरोपितों को संयुक्त पूछताछ के लिए जैसलमेर लाया गया है। पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि पकड़े गए दोनों नागरिकों की वीजा की अवधि पूर्ण होने वाली है। यदि पूछताछ में कोई संदेह वाली बात हुई तो नियमानुसार कार्रवाई होगी।




एक को भेजा जयपुर

राजस्थान में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और सेना के संयुक्त अभियान में पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध की पहचान हाजी खान के रूप में की गई है। इसे खुफिया एजेंसियों की खबर के बाद जैसलमेर के कुंजरली गांव में उसके घर से गिरफ्तार किया गया।







सूत्रों का कहना है कि खान पर खुफिया जानकारियां आईएसआई तक पहुंचाने का आरोप है। उसे पूछताछ के लिए जयपुर भेजा गया है। जांचकतार्ओं का कहना है कि संदिग्ध के कब्जे से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था। वह नियमित तौर पर पाकिस्तान आता-जाता रहा है, क्योंकि उसके नाना का घर वहां है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top