edvertise

edvertise
barmer



कोटा.पैसे वालों को अपनी अदाओं में फंसाकर ऐसे लूटती थीं ये हसीनाएं
पैसे वालों को अपनी अदाओं में फंसाकर ऐसे लूटती थीं ये हसीनाएं

व्यापारियों और धनवान लोगों से नौकरी पर रखने के नाम पर मुलाकात कर दुष्कर्म केस में फंसाने की धमकी देकर लाखों रुपए वसूलने वाली गैंग का शनिवार को नयापुरा पुलिस ने पर्दाफाश किया। गैंग की मुख्य सरगना महिला ने एक युवती के माध्यम से आढ़़त व नमकीन व्यापारी को दुष्कर्म केस में फंसा कर 50 लाख रुपए की मांग की। यह गैंग अगला शिकार कोचिंग संस्थान के संचालक को बनाने की तैयारी में थी लेकिन इससे पहले ही इसका खुलासा हो गया।

गैंग की मुख्य सरगना उरेना हाल साजीदेहड़ा निवासी स्वाति उर्फ श्वेता शर्मा (27) है। इसने अनंतपुरा निवासी नाजमीन (20) उर्फ पूजा हाड़ा के माध्यम से लालबुर्ज स्थित लालाजी नमकीन भंडार के मालिक व आढ़त व्यापारी अशोक अग्र्रवाल से स्वयं को नौकरी पर रखने के नाम पर सम्पर्क कराया। इसके बाद उसे 17 मई को नयापुरा स्थित एक रेस्टोरेंट में बुलाकर अश्लील हरकतें की और उससे 8 हजार रुपए भी हड़प लिए, लेकिन इसके बाद नयापुरा थाने में स्वयं को नाबालिग बताते हुए उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाने चली गई। इससे पहले गैंग के कुछ सदस्य कई बार दुकान पर जाकर उन्हें धमकाकर 50 लाख रुपए की मांग कर चुके हैं।


पीड़ित ने दी रिपोर्ट

सीआई ने बताया कि अशोक अग्रवाल ने शुक्रवार को रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि करीब 7-8 दिन पहले उनके मोबाइल पर एक लड़की ने फोन किया। इसने अपना नाम कुन्हाड़ी निवासी पूजा हाड़ा बताया। उसने स्वयं को मजबूर बताते हुए उनके यहां नौकरी करने की बात कही। जब उन्होंने उससे पूछा कि उसे उनका नम्बर कहां से मिला तो उसका कहना था कि दुनिया कहां से कहां जा रही है और मोबाइल नम्बर की बात कर रहे हैं। इसके बाद वह उन्हें लगातार कई बार फोन किए। 17 मई को भी उसने फोन किया। वे नयापुरा में किसी व्यक्ति से उनके बकाया रुपए लेने के लिए आए हुए थे। इसी दौरान पूजा ने उन्हें रेस्टोरेंट में बुलाया और वहां उससे अश्लील हरकतें करते हुए 8 हजार रुपए हड़प लिए। इससे पहले भी कई बार अलग-अलग दिनों में रुपए चुकी थी। वे अवसाद में रहने से किसी को कुछ भी नहीं बता सके। बाद में घर वालों को बताया और पुलिस को रिपोर्ट दी। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने नाजमीन समेत कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर धमकाकर रुपए हड़पने का मामला दर्ज किया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।


हुआ मामले का खुलासा

नयापुरा थानाधिकारी देवेश भारद्वाज ने बताया कि 17 मई की रात को दो लड़कियां थाने पर आई। उनमें से एक ने अपना नाम पता कुन्हाड़ी पेट्रोल पम्प के पीछे निवासी पूजा हाड़ा(17) बताते हुए उसके साथ नयापुरा स्थित एक रेस्टोरेंट में अशोक अग्रवाल द्वारा दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दी। पुलिस ने तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। इसके बाद पूजा के साथ उसके घर का पता लगाने और उसे घर छोडऩे के लिए प्रशिक्षु आरपीएस सीमा चौहान व महिला कांस्टेबलों को भेजने लगे तो पूजा के साथ आई स्वाती ने टोका। उसने कहा कि पूजा को वही ले जाएगी और सुबह वापस ले आएगी। इससे शक होने पर पुलिस ने दोनों को साथ लिया और कुन्हाड़ी गए। वहां दोनों पुलिस अधिकारियों को घुमाती रही और सही पता नहीं बताया। इसके बाद दोनों को वापस थाने लाकर पूछताछ की तो पूजा ने अपना असली नाम पता अनंतपुरा निवासी नाजमीन बताया। इसके बाद पुलिस ने उसके घर व उम्र की तस्दीक की तो दस्तावेजों में उसकी उम्र 20 साल थी। नाम पता और उम्र गलत बताने पर पुलिस ने शक के आधार पर जब दोनों से पूछताछ की तो मामला खुल गया।






कोचिंग संचालक के लिए तलाश रहे थे नई लड़की

सीआई देवेश भारद्वाज ने बताया कि पूछताछ में नाजमीन व स्वाती का कहना है कि उनकी गैंग की अगली योजना किसी नामी कोचिंग संस्थान के संचालक को फंसाने की थी। इसके लिए एक नई लड़की की तलाश की जा रही थी। लेकिन इससे पहले ही इस गैंग व मामले का खुलासा हो गया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top