edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर नव नियुक्त जिला कलक्टर ने जिला स्तरीय जन सुनवाई में सुनी लोगों की परिवेदनाएं

आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारण करें अधिकारी - जिला कलक्टर मीणा

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के प्रकरण गम्भीरता से निस्तारित कर शून्य की स्थिति में लाने के दिये निर्देष

जैसलमेर, 11 मई। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने गुरूवार को कलेक्टर सभागार में आयोजित जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान लोगों की परिवेदनाएं धैर्य के साथ सुनी एवं उनके निस्तारण का विष्वास दिलाया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि जन सुनवाई के दौरान जो भी समस्याएं लोगों द्वारा प्रस्तुत की जाती है उनको प्राथमिकता से लेते हुए कम से कम समय में निस्तारित कर परिवादी को राहत पहुँचावें। उन्होंने अधिकारियो को निर्देष दिये कि वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज पकरणों को गम्भीरता से लेते हुए कम से कम समय में निस्तारित करें। उन्होंने एडोप्टर्स को भी निर्देष दिये कि वे पोर्टल में दर्ज जो समस्या निस्तारित हो गई हैं उसका मौके पर सत्यापन कर उसको भी पोर्टल पर अपडेट करें।




जन सुनवाई के दौरान बड़ौडा गांव की खुषाल सिंह की ढाणी निवासी उम्मेदसिंह ने ढाणी में पानी की समस्या से अवगत करवाया। इस संबंध में जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अभियंता को निर्देष दिये की वे कल ही मौके पर जाकर पेयजल आपूर्ति को सुचारू करावें। उन्होंने किरताराम की ढाणी के निवासियों द्वारा पानी आपूर्ति के संबंध में दी गई प्रार्थना पत्र में भी जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे टेंकर से पेयजल परिवहन कर इस गर्मी में लोगों को पीने का पानी आवष्यक रूप से उपलब्ध करावें। जन सुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, सभापति नगर परिषद श्रीमती कविता खत्री, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल. स्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।




जन सुनवाई के दौरान हरीसिंह निवासी मोहनगढ़ ने घरों के आगे पानी निकासी की व्यवस्था कराने, गोपालसिंह ने नहर भूमि का तबादला कराने, लालू खां निवासी भीखोड़ाई ने जलग्रहण परियोजना में बकाया भुगतान दिलाने, गोमाराम जयपाल निवासी डांगरी ने सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई सूचना दिलाने के संबंध में प्रार्थना पत्र जिला कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। जिला कलक्टर मीणा ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि सूचना के अधिकार के तहत जो व्यक्ति सूचना मांगता हैं उनको नियमों के तहत समय पर सूचना उपलब्ध करावें। उन्होंने यह भी हिदायत दी की भविष्य में सूचना के संबंध में कोई प्रकरण जन सुनवाई में नहीं आना चाहिए इसलिए अधिकारी एवं उनके अधीनस्थ कर्मचारी मांगी गई सूचना को लोगों को समय पर प्रदान करावें।




जन सुनवाई के दौरान रायधन ने महानरेगा का बकाया भुगतान दिलाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया इस संबंध में जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर को निर्देष दिये कि वे इसकी जांच कर आवष्यक कार्यवाही करावें। इसी प्रकार दिनेष कुमार जावन्ध नई के राषन डीलर द्वारा राषन वितरण में की जा रही अनियमितता के संबंध में प्रार्थना पत्र पेष किया इस संबंध में जिला कलक्टर ने रसद अधिकारी निर्देष दिये की वे इसकी जांच कर सही ढंग से राषन वितरण की व्यवस्था सुनिष्चित करावें।




---000--





0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top