edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर आमजन को राहत पहली प्राथमिकता,लापरवाही बर्दाश्त नहींःनकाते
-जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल मंे अनुपस्थित अधिकारियांे को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
बाड़मेर,10 मई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने कगाउ मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनी। उन्हांेने उपस्थित अधिकारियांे को राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे से अधिकाधिक लोगांे को लाभांवित करने एवं आमजन की समस्याआंे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि इसमंे किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने कहा कि आमजन के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। उन्हांेने ग्रामीणांे से जागरूक होकर इन योजनाआंे से लाभांवित होने की बात कही। जिला कलक्टर नकाते ने कहा कि जन सुविधाआंे को विकसित करने की दिशा वृहद स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। उन्हांेने ग्रामीणांे से स्वच्छ भारत मिशन मंे सक्रिय भागीदारी निभाने का आहवान किया। जिला कलक्टर ने कगाउ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आगामी 15 दिन मंे पशुपालन विभाग के अधिकारियांे को पशु चिकित्सा शिविर लगाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, बाड़मेर उपखंड अधिकारी चेतनकुमार त्रिपाठी, बाड़मेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदान नकाते ने शिक्षा विभाग, पशुपालन विभाग के अधिकारियांे को उपस्थित नहीं रहने को गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही जोधपुर डिस्काम के अधिशाषी अभियंता के उपस्थित होने के कारण आगामी रात्रि चौपाल मंे आवश्यक रूप से अधीक्षण अभियंता को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए। इससे पहले जिला कलक्टर नकाते ने खुड़ासा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आमजन की समस्याएं सुनकर संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान बिजली,पानी, खाद्य सुरक्षा योजना मंे नाम जुड़वाने, खराब हैंडपंपांे को दुरस्त करवाने संबंधित परिवेदनाएं ग्रामीणांे की ओर से पेश की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने पुलिस से संबंधित प्रकरणांे को सुनवाई की। वहीं विभागीय अधिकारियांे की ओर से राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी दी गई।

बदलनी होगी कार्यशैलीः जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने रात्रि चौपाल के दौरान विभागीय अधिकारियांे को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आमजन की समस्याआंे के समाधान एवं अधिकाधिक राहत दिलाने को प्राथमिकता दें। उन्हांेने कहा कि अधिकारियांे को अपनी कार्यशैली बदलनी होगी।

बीपीएल सूची से हटाने का अनुरोधः कगाउ मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर के समक्ष ग्रामीण हस्तीमल ने बीपीएल सूची से उनका नाम हटाने का अनुरोध किया। उसके लिखित आवेदन पर संबंधित अधिकारियांे को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top