edvertise

edvertise
barmer



सोजत (पाली)रंजिश के चलते धारदार हथियारों से हमला, एक की मौत पांच घायल


बगड़ी थाना क्षेत्र के पोकरियों की ढाणी (बींजा गुड़ा) में आपसी रंजिश एक पक्ष ने दूसरे पर शुक्रवार देर शाम को धारदार हथियारों, लाठियों व सरियों से हमला कर दिया। जिसमें पोकरियों की ढाणी निवासी खेतसिंह (६५) पुत्र अमरसिंह रावत की मौके पर ही मौत हो गई तथा पांच जने गंभीर घायल हो गए। जिन्हें देर रात सोजत अस्पताल में भर्ती करवाया। जिनका उपचार जारी है। पर्चा बयान में घायलों ने १७ जनों द्वारा के खिलाफ जान से मारने की नीयत से धारदार हथियारों, लाठी व सरियों से हमला करना बताया। पुलिस ने मामले में कुछ युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पीडि़तों ने आरोप लगाया कि सूचना देने के कई घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

यह हुए घायल

हमले में पोकरियों की ढाणी (बींजा गुड़ा) निवासी पदमसिंह (२७) पुत्र खेतसिंह रावत, ढगलसिंह (२४) पुत्र खेतसिं रावत, नर्बदा (१७) पुत्री खेतसिंह रावत, गंगा (५५) पत्नी खेतसिंह रावत व सीता (२६) पत्नी जेठूसिंह रावत गंभीर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सोजत अस्पताल भर्ती करवाया तथा मृतक का शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

रिपोर्ट में इनको बताया आरोपित

घायलों ने पर्चा बयान में पोकरियों की ढाणी (बींजा गुड़ा) निवासी घीसूङ्क्षसंह, कालूसिंह, राजूसिंह, बुद्धेसिंह, शैतानसिंह, सम्पतसिंह, पन्नेसिंह, मनोहरसिंह, विजयसिंह, बहादूरसिंह, मांगूसिंह, जितेन्द्रसिंह, गीता, रेखा, लक्ष्मी, पतासी, गगारादेवी सहित १७ से अधिक लोगों द्वारा धारदार हथियार, लाठी व लोहे के सरियों से जान से मारने की नीयत से हमला करना बताया।

यह है विवाद का कारण

खेत से पानी की निकासी की बात को लेकर दोनों परिवारों में पिछले काफी समय से रंजिश चल रही थी। हाल ही खेतसिंह रावत घर बना रहा था। दीवार निर्माण की बात को लेकर विवाद होने पर दूसरे पक्ष ने इन पर हमला कर दिया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top