edvertise

edvertise
barmer

 नागौर जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय और कोतवाली थाना में सुविधा डेस्क का शुभारंभ 


 नागौर जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय और कोतवाली थाना में सुविधा डेस्क का शुभारंभ किया गया. केंद्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी और नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने शुभारंभ किया किया.
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने केंद्रीय राज्यमंत्री सीआर चौधरी को बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच निर्माण समन्वय के लिए एकल खिडक़ी उपलब्ध करवाना है. यहां परिवादियों से सद्भावना पूर्वक व्यवहार कर सही कानूनी परामर्श प्रदान कया जाएगा.
साथ ही लिखित और मौखिक शिकायत के अनुसार संपर्क पोर्टल पर दर्ज की जाएगी या मुकदमा दर्ज कर रसीद उपलब्ध करवाई जाएगी.
सुविधा डेस्क के तहत थानों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को एसपी कार्यालय के कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है. वहीं एसपी के मोबाइल और थानाधिकारी के मोबाइलों को भी सीसीटीवी से कंनेक्ट किया है, ताकि आवश्यकता होने पर थानों में चल रही गतिविधि पर नजर रखी जा सके.एसपी ने बताया कि सीसीटीवी की कनेक्टविटी होने से परिवादी और पुलिस दोनों पर नजर रखी जा सकेगी. इससे पुलिस और परिवादियों के आपसी बर्ताव, व्यवहार का भी पता चलेगा.

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक देशमुख की यह पहल राजस्थान में अनुकरणीय है. पुलिस और जनता के परस्पर महत्वपूर्ण समाज के लिए पारदर्शी जवाब दे विनम्र और पूर्ण समय उपलब्ध रहे ऐसी व्यवस्था करना अपने आप में बड़ी बात है.

इस दौरान नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने कहा कि इस नई सुविधा से पुलिस की कार्य प्रणाली और मतबूत होगी. डिजिटल युग में पुलिस का डिजिटल होने से कार्य में पारदर्शिता आएगी. पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होने से जनता का पुलिस पर भरोसा बढ़ेगा. अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदगी राम झाझड़िया, परिषद सीईओ अजीत सिंह राजावत, एडीएम डीडवाना छगनलाल गोयल समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top