जालोर  ग्राम स्तर पर ऐसे कार्यो का चिन्हीकरण करे जिसकी ग्राम को विशेष आवश्यकता हो-सोनी
आलड़ी ग्राम में रात्रि चैपाल का आयोजन
जालोर 20 मई -रानीवाड़ा पंचायत समिति की आलड़ी ग्राम पंचायत में जिला कलक्टर एल.एन.सोनी की अध्यक्षता में शुक्रवार को रात्रि चैपाल का आयोजन हुआ जिसमें जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को ग्राम स्तर पर ऐसे कार्यो का चिन्हीकरण करने के निर्देश दिये जिनकी ग्राम को विशेष आवश्यकता हो।

रात्रि चैपाल के दौरान जिला कलक्टर एल.एन.सोनी ने अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने तथा ग्राम स्तर पर ऐसे कार्यो का चिन्हीकरण करने के निर्देश दिये जिनकी सम्बन्धित ग्राम को विशेष आवश्यकता हो। उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकाल में ग्रामों में पेयजल की व्यवस्था सुचारू रूप से सुनिश्चित की जाये जिससे ग्रामीणों को पानी की समस्या न हो। उन्होंने ग्रामीणों को पट्टे जारी करने, गौरव पथ के दोनों ओर सड़क निर्माण करने, विकलांग बच्चे का निःशुल्क इलाज करने व पालनहार योजना से लाभान्वित करने, नाली निर्माण, बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने आदि समस्याओं के समाधान के लिए रानीवाड़ा उपखण्ड अधिकारी व सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने आलड़ी ग्राम पंचायत के ओडीएफ होने पर खुशी व्यक्त करते हुए ग्रामीणों से शौचालय निर्माण के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने ग्रामीणों से राजकीय व गोचर भूमि पर अतिक्रमण नहीं करने व स्वच्छता रखने की अपील की।

इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि कोई भी समाज किसी भी मामले को सामाजिक स्तर पर निपटा सकता है फिर भी पुलिस हर समय जनता की सेवा में तत्पर है। उन्होंने आलड़ी ग्राम का कोई भी वाद पुलिस विभाग में दर्ज नहीं होने पर प्रसन्नता जाहिर की।

रात्रि चैपाल में जिला कलक्टर एल.एन. सोनी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण पट्टा वितरण अभियान के तहत ग्रामीणों को 10 पट्टे व 24 पेंशन के पी.पी.ओ. वितरित किये। रात्रि चैपाल में ग्रामीणों ने प्रथम बार आलड़ी ग्राम में पधारने पर जिला कलक्टर एल.एन.सोनी, जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा व रानीवाड़ा प्रधान श्रीमती रमीला मेघवाल का स्वागत किया।

इस अवसर पर रानीवाड़ा प्रधान श्रीमती रमीला मेघवाल, रानीवाड़ा उपखण्ड अधिकारी हनुमानसिंह राठौड़ सहित विभिन्न अधिकारी व बड़ी संख्या मंे ग्रामीण मौजूद थे।

---000---

पेंशन प्रकरणों की जानकारी सोमवार को भिजवानी होगी
जालोर 20 मई - जिला कलक्टर एल.एन.सोनी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की बैठक 26 मई को आयोजित की जायेगी जिसके लिए सम्बन्धित विभागों को अपने बकाया पेंशन प्रकरणों की जानकारी 22 मई को अनिवार्य रूप से भिजवानी होगी।

कोषाधिकारी एवं सदस्य सचिव कानाराम प्रजापत ने बताया कि जिला कलक्टर एल.एन.सोनी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की त्रौमासिक बैठक 26 मई को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी जिसके लिए सम्बन्धित विभाग अपने बकाया पेंशन प्रकरणों की जानकारी 22 मई सोमवार को कलेक्ट्रेट के लेखा अनुभाग में अनिवार्य रूप से भिजवाना सुनिश्चत करें।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top