edvertise

edvertise
barmer

जैसलमेर, सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारित करावें - जिला कलक्टर मीणा


समिति में दर्ज 15 प्रकरणों में से 03 का हुआ निस्तारण


जैसलमेर, 11 मई। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता से लेते हुए निस्तारण की कार्यवाही करावें ताकि इस उच्च स्तरीय फोर्म से लोगों को समय पर राहत मिले। उन्होंने समिति में दर्ज प्रकरणों पर विस्तार से समीक्षा की एवं संबंधित अधिकारी को निर्देष दिये की वे इसमें सकारात्मक भाव रखते हुए परिवादी की समस्या को निपटावें। समिति में दर्ज 15 प्रकरणों में से विभागीय अधिकारियों द्वारा आवष्यक कार्यवाही किये जाने के बाद 03 प्रकरणों का निस्तारण समिति स्तर से कर दिया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल. स्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, समिति सदस्य डाॅ0 रामजीराम, कमल ओझा के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में परिवादी जमना देवी के मामले में मानदेय का भुगतान किये जाने के कारण समिति स्तर से यह प्रकरण निस्तारित कर दिया गया वहीं परिवादी देवाराम के मामले में भी विकास अधिकारी ने बताया कि परिवादी का एफटीओ जारी कर भुगतान कर दिया गया है। जिला कलक्टर मीणा ने परिवादी अकबर खां के मामले में विकास अधिकारी को निर्देष दिये की वे इसकी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करावें वहीं स्वच्छ भारत मिषन के तहत जिन लोगों को शौचालय निर्माण का भुगतान नहीं मिला हैं उनको भुगतान दिलाने की कार्यवाही कराने के निर्देष दिये।


अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने बैठक में एक-एक प्रकरण को विस्तार से रखा वहीं विभागों द्वारा उन प्रकरणों मेें की गई कार्यवाही से अवगत कराया।




---000--

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top