edvertise

edvertise
barmer



बाडमेर  अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने पादरिया में लगाई रात्रि चौपाल

अन्तिम छोर तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश

बाडमेर, 12 मई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने गुरूवार को रामसर तहसील के सरहदी पादरिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई की तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीध्र निराकरण के निर्देश दिए।

पादरिया ग्राम पंचायत पर आयोजित रात्रि चोपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता भरतसिंह को बूठिया हैड वर्क्स से अन्तिम छोर के स्थानों तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने अकाल राहत के तहत टैंकरों से पेयजल परिवहन कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग करने को कहा। उन्होने बिन्दुसियानी में खोदे गये टयुब वेल को दो दिवस में चालू करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने डिस्कॉम के अधिकारियों को जलदाय विभाग के पानी के स्त्रोत तथा हैड वर्क्स पर नियमित रूप से विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए ताकि गर्मी के मौसम में सुचारू पेयजल आपूर्ति कीे जा सकें। उन्होने फोल्ट एवं डिम विद्युत आपूर्ति की शिकायत पर अधिशाषी अभियन्ता को सुचारू विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सडकों की शीध्र मरम्मत करवाने तथा अनकनेक्ट गांवों को सडक से जोडने हेतु प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने पादरिया, चांदे का पार एवं बिन्दुसियानी में एएनएम नहीं होने की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एएनएम लगाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक को एकल शिक्षक उच्च प्राथमिक विद्यालय जहां विद्यार्थियों की संख्या अधिक है, उनमें अतिरिक्त शिक्षक लगाने के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं कीे जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित होने वाले राजस्व लोक अदालत शिविरों में उपस्थित होकर अधिकाधिक राजस्व संबंधी कार्य सम्पादित कराने को कहा। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त कराने तथा प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण करवाकर परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा।

-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top