edvertise

edvertise
barmer



बाडमेर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने मीठे का तला में लगाई रात्रि चौपाल
कृषि कुओं पर निर्धारित समय तक विद्युत आपूर्ति के निर्देश

बाडमेर, 19 मई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने गुरूवार को चौहटन तहसील के सरहदी मीठे को तला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई की तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीध्र निराकरण के निर्देश दिए।

मीठे का तला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चोपाल एवं जन सुनवाई के दौरान डिस्कॉम के अधिशाषी अभियन्ता को कृषि कुओं पर कम बिजली की आपूर्ति की शिकायत पर उन्होने निर्धारित समय तक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने लॉ वोल्टेज की जांच कर 7 दिवस में व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को आवश्यकता वाली ग्राम पंचायत में टयुब वेल खोदने के निर्देश दिए साथ ही उन्होने जहां ढाणियों का समूह है वहां ग्राम पंचायत के माध्यम से पाईप लाईन लगाने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने शिक्षकों की कमी तथा विद्यार्थियों को छात्रवृति नहीं मिलने की शिकायत पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चोहटन को नियमित टीकाकरण करवाने तथा स्वास्थ्य सेवाओं को व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने सरकारी भवनों की आवश्यकतानुसार संबंधित विभाग से रिपोर्ट लेकर प्रस्ताव भेजने को कहा।

रात्रि चौपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं कीे जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित होने वाले राजस्व लोक अदालत शिविरों में उपस्थित होकर अधिकाधिक राजस्व संबंधी कार्य सम्पादित कराने को कहा। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त कराने तथा प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण करवाकर परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा।




सीएमआईएस पोर्टल पर कंटेट अपडेट करने के निर्देश

बाड़मेर, 19 मई। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशानुसार प्रत्येक विभाग की आवश्यक सूचनाएं आदिनांक तक अपडेट करने के निर्देश दिए गए है।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि संबंधित विभागांे की सूचनाएं प्रतिमाह अपडेट की जानी है। इसके लिए निर्धारित प्रपत्र मंे प्रत्येक माह की 5 तारीख तक सहायक निदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग को भिजवाने को कहा गया है।




बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक 23 को

बाड़मेर, 19 मई। बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम वर्ष 2017-18 के लिए आवंटित लक्ष्यांे के माह अप्रैल 2017 तक विरूद्व अर्जित उपलब्धियांे की समीक्षा के लिए गठित द्वितीय स्तरीय मासिक समीक्षा 23 मई को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे आयोजित होगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि इस बैठक मंे अप्रैल मार्च की तक की उपलब्धियांे एवं आवश्यक सूचनाआंे के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top