edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर। चिकित्सालय में निरीक्षण करने पहुंचे जिला कलक्टर नकाते 



बाड़मेर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को औचक जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंच व्यवस्थाओ का जायजा लिया। उन्होंने राजकीय चिकित्सालय में सफाई करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने प्रत्येक वार्ड में पहुंचकर मरीजो को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओ की जानकारी ली।


जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने राजकीय चिकित्सालय में मानव धर्म ट्रस्ट की ओर से संचालित भोजनशाला का अवलोकन किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था रखने तथा पोलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने राजकीय चिकित्सालय में गार्ड की व्यवस्था, ओपीडी, दंतरोग एवं मनोरोग वार्ड, नेत्र समेत विभिन्न वार्डाें में पहुंचकर मरीजांे से उपलब्ध सुविधाओ की जानकारी ली। दंत रोग वार्ड में जिला कलक्टर ने महिला मरीज से पूछा कि उसको समुचित चिकित्सा उपलब्ध हो रही है अथवा नहीं। इस पर महिला ने चिकित्सा सुविधा मिलने की बात कही। जिला कलक्टर ने राजकीय चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने, डायलासिस मशीन शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया ने मेडिकल कालेज की प्रगति, नाकारा सामान की नीलामी करवाने के निर्देश दिए। राजकीय चिकित्सालय में एक ग्रामीण ने अवगत कराया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामसर मंे चिकित्सक नियुक्त नहीं है, इसकी वजह से ग्रामीणांे को दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। इस पर जिला कलक्टर नकाते ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को रामसर में चिकित्सक को पदस्थापित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने राजकीय चिकित्सालय में जननी सुरक्षा योजना एवं भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना संबंधित प्रचार सामग्री भी प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग के कार्मिको को यूनिफार्म मंे रहने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को तथाकथित बिचौलियांे की राजकीय चिकित्सालय में आवाजाही रोकने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Image may contain: 3 people, people standing

मरीज को आईसीयू में स्थानांतरित करने के निर्देशः

जिला कलक्टर ने राजकीय चिकित्सालय के पुरूष वार्ड में भर्ती विशाला निवासी साले मोहम्मद को तत्काल आईसीयू में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। ड्रग स्टोर में किया सत्यापनः जिला कलक्टर नकाते ने राजकीय चिकित्सालय के ड्रग स्टोर में उपलब्ध दवाइयां की उपलब्धता का सत्यापन किया। 
Image may contain: 1 person, standing and indoor

विकलांग प्रमाण पत्र बनाने के निर्देशः निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने राजकीय चिकित्सालय में आए दिव्यांग हनुमानराम निवासी बुधराणी हुडो की ढाणी को विकलांग प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top