edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर.बारह से अधिक ढाणियों में आग, गैस सिलेण्डर फटा, पांच बकरियां जिंदा जली


बीजराड़ थाना क्षेत्र के हुरों का तला गांव में मंगलवार दोपहर एक रहवासी ढाणी में आग लग गई। देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया तथा आसपास के बारह घर आग की चपेट में आ गए। इस भयावह घटना के दौरान एक घर की रसोई में लगा गैस सिलेण्डर फट गया। इससे लोगों में दहशत पैदा हो गई, वहीं घरों में रखा समूचा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। हादसे के दौरान दो घरों के झौंपों में बंधी पांच बकरियां जिंदा जल गई तथा एक बाइक पूरी तरह नष्ट हो गई।




जानकारी मिलते ही निकटवर्ती कलरों का तला बीएसएफ पोस्ट से बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंच गए तथा आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। प्रशासन ने तत्काल बाड़मेर से दमकल मंगवाई। वहीं ग्रामीणों ने ट्रेक्टरों के जरिये कई टैंकर पानी का बंदोबस्त किया। बीएसएफ एवं पुलिस के जवानों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास किए। आधा दर्जन टैंकरों से पानी पहुंचने पर रेत और पानी की मदद से ग्रामीणों ने खासी मशकत कर आग पर काबू पा लिया। वहीं करीब 2 घंटे बाद जिला मुख्यालय से दमकल भी मौके पर पहुंच गई।




इनके घर जलकर हुए नष्ट

मंगलवार दोपहर अमरसिंह पुत्र भेरसिंह के एक झौंपे में आग लगने के बाद विकराल रूप ले लिया। इससे नखतसिंह व हिन्दूसिंह पुत्र भेरसिंह, महासिंह व हीरसिंह पुत्र सोहनसिंह, खेतसिंह व भाणसिंह पुत्र भूरसिंह, वचलसिंह व दलपतसिंह पुत्र भाणसिंह, सांवतसिंह पुत्र सुरतसिंह, सरदारसिंह पुत्र गेमरसिंह एवं हड़वंतसिंह पुत्र ईश्वरसिंह के झौंपे जलकर राख हो गए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top