edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर ,मनरेगा मंे भुगतान में अनियमितता पाए जाने पर दर्ज होगी एफआईआर
बाड़मेर ,10 मई । महात्मा गांधी नरेगा आयुक्त एवं शासन सचिव मनीष चौहान ने समस्त जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि अपने जिले में सामग्री मद के पेटे किए जा रहे भुगतान का सत्यापन अपने स्तर पर आवश्यक रूप से जांच कराना सुनिश्चित करें।

मनरेगा आयुक्त मनीष चौहान के मुताबिक महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत भुगतान में किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर दोषियों के विरुद्ध संबंधित पुलिस थानों में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। जिला कलक्टरांे को दोषियांे के खिलाफ नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई कर मुख्यालय को 15 मई तक अवगत कराने के निर्देश दिए गए है। मनरेगा आयुक्त ने बताया कि महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत विभिन्न जिलों में कार्य कराए बिना एवं सामग्री की आपूर्ति किए बिना माप पुस्तिका में इंद्राज कर भुगतान किए जाने, वरियता के आधार पर भुगतान नहीं करने संबंधी शिकायतें राज्य स्तर पर प्राप्त हो रही हैं।

न्याय आपके द्वार अभियान, आज आठ स्थानांे पर आयोजित होंगे शिविर

बाड़मेर ,10 मई। न्याय आपके द्वार अभियान के तहत गुरूवार को बाड़मेर जिले मंे आठ स्थानांे पर राजस्व लोक अदालत शिविरांे का आयोजन होगा। इस दौरान आमजन की राजस्व संबंधित प्रकरणांे का निस्तारण किया जाएगा।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने बताया कि गुरूवार को बाड़मेर उपखंड क्षेत्र की भाड़खा एवं खारिया तला ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र भाड़खा, शिव उपखंड क्षेत्र मंे राणासर एवं खुडाणी ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र राणासर, बायतू उपखंड क्षेत्र मंे संतरा एवं चिडि़या ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र ग्राम पंचायत संतरा, सिणधरी उपखंड मंे ग्राम पंचायत आडेल के अटल सेवा केन्द्र, धोरीमन्ना उपखंड क्षेत्र मंे दूधू एवं खुमे की बेरी ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र दूधू, चौहटन उपखंड क्षेत्र मंे सालारिया एवं पूजासर ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र सालारिया, बालोतरा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत भाखरसर एवं केशरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजस्व लोक अदालत का शिविरांे का आयोजन होगा। उन्हांेने बताया कि अटल सेवा केन्द्रों एवं ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित होने वाले इन शिविरों में विभिन्न विभागों की व्यक्तिगत लाभ योजनाओं से संबंधित कार्य भी होंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि राजस्व लोक अदालतों के तहत शिविरों में खाता विभाजन, सीमाज्ञान, पत्थरगढ़ी, नामांतरण एवं राजस्व अभिलेख में रिकार्ड के शुद्धीकरण सहित जनता की सुविधा के लिए कई प्रकार के कार्य मौके पर संपादित किए जा रहे है। उन्हांेने अधिकाधिक लोगांे से शिविरांे मंे उपस्थित होकर लाभांवित होने की अपील की है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top