edvertise

edvertise
barmer



काछोला।शर्मसार करतूत: गुरु शिष्या के रिश्ते को किया तार-तार, छेड़छाड़ व अश्लील हरकतों से परेशान छात्रा ने छोड़ा स्कूल


शिक्षा का मंदिर एक बार फिर शर्मसार हुआ है। सरकार एक तरफ बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के जतन कर रही वहीं दूसरी ओर एक सरकारी शिक्षक की करतूत ने सरकार के तमाम प्रयासों पर पानी फेर द‍िया। एेसा ही एक मामला सामने आया काछोला क्षेत्र के आमली स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में। यहां पढऩे वाली एक छात्रा के साथ शिक्षक अश्लील हरकत कर छेड़छाड़ करता था। विद्यालय बदलने के बावजूद शिक्षक हरकतों से बाज नहीं आया।




बाड़े में आग से तीन घरों की दीवारों में दरार, मवेशियों को बचाया




इस पर परेशान छात्रा ने पढ़ाई बीच में छोड़ विद्यालय जाना बंद कर दिया। अति तो तब हो गई जब शिक्षक ने उसके घर पहुंच कर धमकाया। पीडि़त के पिता ने काछोला थाने में पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज कराया है। जिसमें छेड़छाड़ कर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।




आतंकियों की नापाक हरकतों के कारण आए दिन शहीद हो रहे हमारे जवानों की शहादत में केन्द्र सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए या नहीं? हमें बताएं...




थानाप्रभारी दामोदर प्रसाद शर्मा के अनुसार छात्रा के पिता ने आरोप लगाया कि आमली स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में गणेशपुरा (दौसा) हाल धामनिया निवासी लोकेश बैरवा कार्यरत है। आरोपित शिक्षक परिवादी की नाबालिग पुत्री के साथ पढ़ाई के बहाने अश्लील हरकत करता था। इस पर छात्रा ने आपत्ति जताई। इसके बावजूद शिक्षक लोकेश बाज नहीं आया।




दूसरे विद्यालय में नहीं छोड़ा पीछा, खेत में ले गया खींचकर

छात्रा ने आमली विद्यालय में जैसे-तैसे आठवी की पढ़ाई पूरी कर ली। उसके बाद उसने क्षेत्र के ही दूसरे विद्यालय में कक्षा नौवी में प्रवेश लिया। पीडि़ता के गांव से विद्यालय दूर था। रास्ते में आरोपित शिक्षक उसे मिलता और छेड़छाड़ करता था। गत 22 फरवरी को शिक्षक लोकेश ने सुनसान इलाका देख छात्रा को रोक लिया और जबरन हाथ खींचकर खेत में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। छात्रा के चिल्लाने से शिक्षक भाग गया। पीडि़ता ने घर पहुंच कर परिजनों को बताया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top