edvertise

edvertise
barmer

चित्तौड़गढ़। मकान गिरने से 8 माह के मासूम सहित तीन बच्चों की मौत


चित्तौडग़ढ़। चित्तौडग़ढ़ के जूनी बेगू क्षेत्र में प्लॉट में बेसमेंट के लिए चल रही खुदाई के दौरान पास वाला मकान ढह गया। मकान ढहने से आठ महीने के बच्चे समेत तीन बच्चों की मौत हो गई। बच्चे अपने परिवार के साथ सो रहे थे। इसी दौरान मकान ढह गया और वे मलबे के नीचे दब गए। मदद मिलने से पहले ही तीनों ने दम तोड़ दिया। लोगों का आरोप है कि उन्हें समय पर पुलिस और प्रशासन की मदद नहीं मिली।

चित्तौड़गढ़: नींदों में आई मौत, मकान के भरभराकर गिरने से 8 माह के मासूम सहित तीन बच्चों की मौत


रात से चल रही थी खुदाई
जूनी बेगू क्षेत्र में एक प्लॉट में कल रात से ही बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा था। पास वाला मकान फय्याज उर्फ फौजी का था। मकान में दो भाइयों का परिवार रहता है। भाइयों को जब रात में पता चला कि बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा है तो उन्होंने मजदूरों को चेताया भी था कि खुदाई के दौरान मकान का ध्यान रखें। निर्माण पुराना होने के कारण मकान क्षतिग्रस्त नहीं हो जाए।


आठ महीने के बच्चे और दो बहनों की मौत
पुलिस ने बताया कि हादसे में आठ महीने का सरान, अपनी सात साल की बहन नैना और आठ साल की बहन अलसिफा के साथ सो रहा था। परिजन भी पास वाले कमरे में ही सो रहे थे। मकान ढहने से तीनों बच्चों की मौत हो गई। जिस समय हादसा हुआ उस समय पूरा परिवार नींद में था। परिवार के लोग मुआवजे के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top