edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर शहर में वार्ड नम्बर 5, 6 व 34 के लिए आयोजित हुआ

मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण षिविर

विभिन्न प्रकरणांे का मौके पर हुआ निस्तारण

जैसलमेर, 17 मई। मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण षिविर कार्यक्रमों की कडी में बुधवार को स्वर्णनगरी जैसलमेर में वार्ड संख्या 5, 6 व 34 के लिए षिविर का आयोजन राजकीय प्राथमिक विद्यालय चैनपुरा में हुआ जिसमें नगर वासियों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया। षिविर के दौरान आयुक्त झब्बरसिंह चैहान ने बताया कि षिविर मेें सभापति श्रीमति कविता कैलाष खत्री,पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, समाजसेवी चन्द्रप्रकाष सारदा, जुगलकिषोर बौहरा,अरूण पुरोहित वार्ड पार्षद भवानीसिंह, श्रीमति रेखा देवी, श्रीमति देवकी देवी, व नगर परिषद् के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थें।

आयुक्त चैहान ने बताया कि षिविर के दौरान वार्ड नं. 05,06व 34 की जन समस्याओं के निस्तारण के लिए आवेदन प्राप्त किये गए। षिविर में भवन निर्माण स्वीकृति, भूखण्ड नामान्तरण, लीज मुक्ति प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, एनयुएलएम के तहत् रोजगार के लिए ऋण आवेदन प्राप्त किये गये। प्रत्येक षिविर में प्रथम दिन जन समस्याओं को प्राप्त किया गया तथा दुसरें दिन इसका निस्तारण किया जावेगा।

उन्होंनें बताया कि षिविर में स्टेट ग्राट एक्ट के तहत 60 आवेदन पत्रों की पत्रावलियो की कार्यवाही करते हुऐ मौका जंाच रिपोर्ट के लिए कनिष्ट अभियन्ता को दी गई। इसी प्रकार षिविर में 5 लाख 70 हजार रूपये की राजस्व वसूली की गई वहीं 04 लीज डीड, एनयुएलएम 04 के लक्ष्य अर्जित किये गये। स्टेट ग्राट की पत्रावलियो की जांच के पष्चात् राज्य सरकार के आदेषो के अन्तर्गत नियमानुसार पट्टे जारी करने की कार्यवाही की जावेगी। आयुक्त द्वारा बताया कि राज्य सरकार द्वारा स्टेट ग्रान्ट एक्ट के तहत सडक की चैडाई व सेटबैक की छूट दी गई है जिसमें मौके अनुसार सडक चैडाई व सेटबैक भवन निर्माण अनुसार स्टेट ग्रान्ट पट्टे जारी किये जायेगें आम नगरिकों से अपील की जाती है कि राज्य सरकार द्वारा दी गई छूट का अधिक से अधिक का फायदा प्राप्त करने के लिए षिविर में उपस्थित होवें।

------0000-------





0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top