edvertise

edvertise
barmer



अजमेर 30 करोड़ की लागत से निखरी शहर की सड़कें- प्रो. देवनानी

शिक्षा राज्यमंत्राी ने किया दाता नगर में सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में हर इलाके में हुआ सड़कों का सुदृढ़ीकरण


अजमेर, 4 मई। शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी की पहचान वहां की सड़कों से होती है। पिछले तीन साल में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 30 करोड़ की लागत से सड़कों का कायाकल्प हुआ है। क्षेत्रा में सभी तरफ प्रमुख सड़कों का निर्माण करवाया गया है। आने वाले सालों में सड़क सुदृढ़ीकरण पर कई करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे।

शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि अजमेर शहर देश के प्रमुख शहरों में शामिल होने जा रहा है। केन्द्र व राज्य की कई प्रमुख योजनाएं यहां लागू की गई है। इन योजनाओं के साथ ही अजमेर की सड़कों का भी सम्पूर्ण विकास कराया जा रहा है। पिछले तीन सालों में करीब 30 करोड़ की लागत से शहर में सड़कों का निर्माण कराया गया है।

उन्होंने कहा कि जयपुर रोड़ से शहर में आने वाली सड़क, पुष्कर रोड़, फाॅयसागर रोड़, स्टेशन रोड़, महावीर सर्किल से पृथ्वीराज मार्ग, सूचना केन्द्र से बस स्टैण्ड, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की आसपास की सड़कों सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों हाथीभाटा, नयाबाजार, कोटड़ा, चैरसियावास, बाबूगढ़, पुलिस लाइन, भोपों का बाड़ा आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया गया है।

प्रो. देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे चाहती है कि राजस्थान के शहरी क्षेत्रा सभी बुनियादी सुविधाओं से पूरी तरह लैस हों। राज्य सरकार के इन्हीं प्रयासों के तहत शहर से सटे हाथीखेड़ा, बोराज, माकड़वाली, लोहागल आदि गांवों में मिसिंग लिंक एवं ग्रामीण गौरव पथ योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण किया गया। पुष्कर रोड़ को चैड़ा करने का कार्य भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहाकि कि शहर के प्रमुख मार्गों से अतिक्रमण हटाकर सड़क चैड़ी की गई है। इन कार्यों पर करोड़ों रूपए खर्च किए जाएंगे। स्मार्ट सिटी योजना के तहत 2 हजार करोड़ रूपए से विकास कार्य कराएं जाएंगे। आने वाले कुछ वर्षों मंे अजमेर की तस्वीर बदली हुई नजर आएगी।

इस अवसर पर श्री जयकिशन पारवानी, पाषर्द श्री नीरज जैन, श्री चन्द्रेश सांखला, श्री सीताराम शर्मा, श्री कुन्दन सिंह नरूका, डाॅ. अशोक चैधरी, श्री अशोक शर्मा, श्री विजेन्द्र सिंह सहित स्थानीय नागरिक व अधिकारी उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top