edvertise

edvertise
barmer



गुरूवार को पांच ग्राम पंचायत में लगेगें पट्टा वितरण अभियान षिविर
जैसलमेर, 02 मई। राज्य सरकार के निर्देषानुसार जिले में ग्राम पंचायतों में पट्टा वितरण अभियान के तहत जारी किए गए षिविर कार्यक्रम के अनुसार गुरूवार, 04 मई को पंचायत समिति जैसलमेर के ग्राम पंचायत मोकला, सम समिति के ग्राम पंचायत दामोदरा व कनोई तथा सांकडा पंचायत समिति के ग्राम पंचायत सांकडा व धोलासर में पट्टा वितरण अभियान षिविर आयोजित होगा।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने यह जानकारी दी एवं संबंधित ग्राम पंचायत के ग्रामीणों से आग्रह किया है कि वे इस अभियान में अधिक से अधिक संख्या में पंहुचकर अपने आवासीय भूखण्डों का पट्टा प्राप्त करें।

-----000-----

ग्राम पंचायतों में पट्टा वितरण अभियान षिविरों में अब तक 2152 पट्टे जारी
जैसलमेर, 02 मई। राज्य सरकार के निर्देंशानुसार पट्टा आवंटन अभियान 14 अप्रैल 2017 से 02 मई तक की अवधि में विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित किए गए पट्टा वितरण अभियान षिविर के अन्तर्गत अब तक 2152 पट्टे जारी किए जा चुके है और लोगों को राहत पहुंचायी गई।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने बताया कि पट्टा आवंटन अभियान प्रगति रिपोर्ट के अनुसार शिविर के दौरान कुल 4160 आवेदन पत्र प्राप्त किए गए है। इसी कडी में 566 आवेदन पत्र नियमानुसार अपात्र पाए जाने पर निरस्त किए गए है। तथा शेष रहे 1442 आवेदन पत्रों पर आवष्यक कार्यवाही की जाकर षिविरों में पट्टे नियमानुसार जारी करा दिए जायेगें।

-----000-----

जिले में लोक अदालत अभियान ’’ न्याय आपके द्वार 2017 राजस्व षिविरों का आयोजन

आगामी 8 मई से 30 जून तक



जैसलमेर, 02 मई। राज्य सरकार के निदेषानुसार मरुस्थलीय जैसलमेर जिले में आम नागरिकों को व्यापक स्तर राहत पहुंचाए जाने को लेकर अदालतों के माध्यम से लम्बित प्रकरणें के त्वरित निर्णय कर निस्तारण किए जाने के लिए आगामी 8 मई से 30 तक तक की अवधि के लिए जिले की प्रत्येक ग्रामपंचायत मुख्यालय पर लोक अदालत अभियान ’’ न्याय आपके द्वार 2017- राजस्व षिविरो ’’ं का आयोजन किया जाएगा।

जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर बताया कि इस अभियान के सफल आयोजन एवं बेहतरीन ढंग से सुसम्पादन के लिए तहसीलवार दल गठित कर प्रभारी अधिकारियों एवं सह. प्रभारी अधिकारियों को लगाया गया है। जैसलमेर तहसील के लिए उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर को षिविर प्रभारी अधिकारी एवं तहसीलदार जैसलमेर को सह प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार पोकरण तहसील के लिए उपखण्ड अधिकारी पोकरण को प्रभारी अधिकारी तथा पोकरण तहसीलदार को सह प्रभारी अधिकारी लगाया गया है।

जारी आदेषानुसार इसी कड़ी में षिविर के सत्त संचालन माॅनेटरिंग के लिए फतेहगढ़ तहसील के लिए उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ़ को प्रभारी अधिकारी और तसीलदार फतेहगढ़ को सह प्रभारी अधिकारी लगाया गया है एवं इन षिविरों में भणियाणा तहसील क्षेत्र के लिए उपखण्ड अधिकारी भणियांणा प्रभारी अधिकारी व तहसीलदार भणियाणा सह प्रभारी अधिकारी रहेगें।

जिला कलक्टर ने षिविर के लिए गठित की गई कमेटी में लगाए गए इन सभी संबंधित प्रभारी अधिकारियों/सह प्रभारी अधिकारियों को निर्देषित किया गया है कि वे षिविर आयोजन को लेकर निष्चित की षिविरि तिथियों में आवष्यक रुप से उपस्थित होकर लोक अदालत अभियान ’’ न्याय आपके द्वार 2017 राजस्व षिविरो में अधिकाधिक कार्यो के निस्तारण संबंधी कार्यवाही करना सुनिष्चित करावें और इस षिविर को सफल बनाने तथा आम नागरिकों को राहत पहुंचाएगें। उल्लेखनीय है कि षिविर के दौरान प्रतिदिन निस्तारित किए गए प्रकरणों के संबंध में षिविरवार प्रगति रिपोर्ट तैयार कर जिला कार्यालय जैसलमेर के भू-अभिलेख अनुभाग में तत्काल उपलब्ध करवाये जाने की कार्यवाही सुनिष्चित करेगें। जिला कलक्टर शर्मा ने संबंधित आमजन से विषेष आग्रह किया है कि वे इन आयोजित होने वाले षिविरों का पूरा-पूरा लाभ उठावें।

-----000-----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top