edvertise

edvertise
barmer

 जैसलमेर,  राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार 2017 के अन्तर्गत अब तक
 393 बकाया मामलांे का किया गया त्वरित निस्तारण
लोगों को मिली बहुत बडी राहत


जैसलमेर, 16 मई। राज्य सरकार के निर्देषानुसार मरूस्थलीय जैसलमेर जिले में आमजन को व्यापक स्तर पर राहत पहुंचाएं जाने को लेकर अदालतों के माध्यम से त्वरित निर्णरू कर निस्तारण किए जाने के लिए विगत 8 मई में आगामी 30 जून तक की अवधि के लिए जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजस्व षिविरांे का आयोजन किया जा रहा है। ये षिविर लोगों के लिए काफी लाभदायी साबित हो रहें है।
जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीणा ने बताया कि राजस्व षिविरांे की प्रगति रिपोर्ट के अनुसार जिले के तीनों तहसील जैसलमेर, पोकरण एवं फतेहगढ में विविध ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर अब तक उक्त अवधि मंे नामान्तरकरण धारा 135 के तहत 83, खाता दुरस्ती के 8, खाता विभाजन के 19, सीमा ज्ञान के 3 प्रकरणांे का निस्तारण षिविर के मौके पर किया गया। इसी प्रकार गैर खातेदारी मे खातेदारी के 4, अन्य प्रकार के 124 मामलंे तथा 149 राजस्व नकलंे प्रदान की गई। इस प्रकार अभी तक कुल 393 राजस्व प्रकरणों का त्वरित निस्तारण कर जरूरत मंद लोगों को राहत पहंुचायी गई। जिला कलक्टर मीणा ने इन षिविरो के सफल आयोजन को लेकर लगाए गए संबंधित अधिकारियों/ कार्मिकों को बेहतरीन ढंग से कार्य करने के निर्देष दिए।

------000------
बीसूका की बैठक 24 मई को
जैसलमेर, 16 मई। बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा के लिए जिला स्तर पर गठित द्वितीय स्तरीय समिति की मासिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीणा की अध्यक्षता में 24 मई, बुधवार को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है। प्रभारी अधिकारी बीसूका डाॅ.बी.एल.मीणा ने यह जानकारी दी।
------000------
गुरूवार को 6 ग्राम पंचायत में लगेगें पट्टा वितरण अभियान षिविर
जैसलमेर, 16 मई। राज्य सरकार के निर्देषानुसार जिले में ग्राम पंचायतों में पट्टा वितरण अभियान के तहत जारी किए गए षिविर कार्यक्रम के अनुसार गुरूवार, 18 मई को पंचायत समिति जैसलमेर के ग्राम पंचायत डाबला, बडोडा गांव, सम समिति के ग्राम पंचायत सिपला व खुहडी तथा सांकडा पंचायत समिति के ग्राम पंचायत चैक व मोडरडी में पट्टा वितरण अभियान षिविर आयोजित होगा।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने यह जानकारी दी एवं संबंधित ग्राम पंचायत के ग्रामीणों से आग्रह किया है कि वे इस अभियान में अधिक से अधिक संख्या में पंहुचकर अपने आवासीय भूखण्डों का पट्टा प्राप्त करें।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top