edvertise

edvertise
barmer



नर्इ दिल्ली।पाक ने 2 शहीद जवानों के शव को किया क्षत-विक्षत, सेना ने कहा- माकूल जवाब दिया जाएगा
पाक ने 2 शहीद जवानों के शव को किया क्षत-विक्षत, सेना ने कहा- माकूल जवाब दिया जाएगा

पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में सोमवार को रॉकेट दागे और गोलीबारी की। सीजफायर उल्लंघन में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं।




पाकिस्तान सेना ने भारतीय शहीद जवानों के शव के साथ बर्बरता की। भारतीय सेना ने पाकिस्तान सेना की घृणित कार्रवाई बताया है और कहा, इसका माकूल जवाब दिया जाएगा। उधर, जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर राजनाथ सिंह ने दिल्ली में हाईलेवल मीटिंग बुलाई।







बीएसएफ की अग्रिम रक्षा स्थान चौकी पर पाकिस्तान की आेर से राॅकेट दागे गए। इसमें तीन जवान जख्मी हो गए। इनमें से दो शहीद हो गए। सुबह करीब साढ़े आठ बजे पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। इसका बीएसएफ ने भी जवाब दिया है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी में शहीद होने वालों में बीएसएफ के दो जवान हैं जबकि एक जेसीआे घायल हो गए हैं। पाकिस्तान कुछ वक्त से लगातार नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। सेना के उत्तरी कमांड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना के बिना उकसावे के यह कार्रवाई की है। बयान में कहा गया है कि पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय पोस्टों की तरफ मोर्टार से फायरिंग की। इसमें दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी सेना ने इस दौरान शहीद जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। बयान में कहा गया कि पाकिस्तान सेना की इस घृणित कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।




उल्लेखनीय है कि कश्मीर पर पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने फिर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की सियासी लड़ाई में मदद जारी रखेंगे। पाक सेना प्रमुख ने लाइन ऑफ कंट्रोल के दौरे के वक्त ये बात कही। इस दौरान उन्होंने भारत पर सीजफायर तोडऩे का आरोप लगाया और अपने सैनिकों को हर हालत का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top