edvertise

edvertise
barmer



जयपुर/चौमूं.डोडा-पोस्त पकड़े जाने की राजस्थान में बड़ी कार्रवाई, NH-52 पर कार में कोटा से चुरू ले जा रहे थे 6 बोरी


राजस्थान में नशे की प्रमुख सामग्री रहे डोडा-पोस्त की सोमवार रात्रि को बड़ी जब्त-कार्रवाई की गई। यहां जयपुर-सीकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर 6 बोरियों से भरी कार को पकड़ लिया गया। करीब 115 किलो डोडा-पोस्त कोटा से चुरू ले जाया जा रहा था....



पुलिस ने संवाददाता को बताया, उन्हें जयपुर-सीकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 स्थित टांटियाबास टोल प्लाजे के पास नाकाबंदी के दौरान एक ऐसी कार हाथ लगी, जिसमें 6 बोरियां रखी थीं। चेक किया गया तो बोरियों में डोडा पोस्त मिला। मौके से कार चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से पकड़ी गई डोडा पोस्त की बाजार कीमत लाखों रुपए है। पुलिस की ओर से डोडा पोस्त बरामद करने की इस साल की यह पहली कार्रवाई है।

लाखों रुपए की है पकड़ी गई डोडा-पोस्त

कार्यवाहक थाना प्रभारी सुमेरदान सिंह चारण ने बताया कि ढाणी लालसिंहपुरा चुरू निवासी कैलाश चन्द पुत्र सोहनलाल तस्करी के लिए कोटा से कार में छह बोरियों में रखी करीब 115 किलो डोडा पोस्त लेकर जयपुर-सीकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 से चुरू की तरफ जा रहा था। इसी दौरान टांटियाबास टोल प्लाजे के पास हुई नाकाबंदी के दौरान पुलिस की टीम ने कार की तलाशी ली तो उसमें छह बोरियां डोड़ा पोस्ट रखी हुई मिली।






जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर एवं डोडा पोस्त व तस्करी के लिए काम में ली गई कार को जब्त कर थाने ले आई। पुलिस की टीम में एसआई नेकीराम, हैड कांस्टेबल बाबूलाल सहित अन्य शामिल थ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

तस्करी के लिए लेकर जाया जा रहा था इसे

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी कैलाश पिछले काफी समय से तस्करी के धंधे में लिप्त है। यह चुरू व आसपास के क्षेत्र में डोडा पोस्त के धंधे से जुड़े तस्करों को डोडापोस्त की तस्करी कर मोटी कमाई कर रहा है। कार में बरामद 115 किलो डोडा पोस्त को भी आरोपी तस्करी के लिए ही चुरू लेकर जा रहा था।



0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top