edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर IPL में करोड़ों का सट्टा, चार को पकड़ा, 25 मोबाइल सहित अन्य उपकरण जब्त
IPL में करोड़ों का सट्टा, चार को पकड़ा, 25 मोबाइल सहित अन्य उपकरण जब्त

आईपीएल में बाड़मेर शहर के सटोरिए करोड़ों का सट्टा लगा रहे हैं। शहर की पॉश कॉलोनी महावीर नगर के सिटी सेंटर में चल रहे सट्टे के इस खेल की पोल खोलते हुए पुलिस ने मंगलवार रात करोड़ों का सट्टा पकड़ा। चार सटोरियों को गिरफ्तार कर 25 से अधिक मोबाइल व अन्य उपकरण जब्त किए गए।




एक दिन में ही दस लाख रुपए के सट्टे का हिसाब-किताब पकड़ पर्चियां जब्त की। जाहिर है कि अब तक करोड़ों का सट्टा शहर में लग चुका है। पुलिस की कार्रवाई से सटोरियों में हड़कम्प मच गया। शहर कोतवाल भंवरलाल सीरवी ने बताया कि सिटी सेंटर की तीसरी मंजिल के कमरा नंबर 303 में रात करीब 11.30 बजे दबिश देकर सट्टे के करोड़ो के कारोबार का खुलासा किया गया।




इस दरम्यिान मुख्य आरोपित महावीर नगर निवासी जेठूसिंह पुत्र सवाईसिंह, लक्ष्मीनगर निवासी कमल किशोर पुत्र नवलकिशोर माहेश्वरी, पुराना जाटावास निवासी राहुल पुत्र नेमीचंद जैन तथा गुलाबे की होटल निवासी मुकेश पुत्र देदाराम को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से करोड़ो के सट्टे का हिसाब किताब जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान ऑफिस से एक एलईडी, सेटबॉक्स सेट, 25 मोबाइल, सिमकार्ड, चार्जर, हिसाब-किताब की डायरियां, पर्चिया सहित अन्य सामान बरामद हुआ। कार्रवाई में थानाधिकारी सीरवी, उपनिरीक्षक अमरसिंह, कांस्टेबल गोपीकिशन, जोगाराम, पुरखाराम, किशोर, इन्द्रपाल शामिल रहे।




देशभर से जुड़े तार

आरोपितों से प्रारंम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि इनकी मुख्य लाइन बालोतरा से जुड़ी थी। इससे आगे की लाइन अहमदाबाद से जुड़ी थी। इसके अलावा कई मेट्रो सिटी तक इन सटोरियों के तार जुड़े मिले। हालांकि पूरी जानकारी जांच के बाद ही सामने आ पाएगी।




करीब 5 करोड़ का सट्टा

पुलिस की ओर से कब्जे में ली डायरियों व पर्चियों में आईपीएल की शुरुआत से आज तक का करोड़ों के लेन-देन का खुलासा हुआ है। डायरी में मंगलवार का हिसाब 9 लाख 82 हजार रुपए अंकित है। आईपीएल की शुरूआत से सोमवार तक की 35 पर्चियां बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में 5 करोड़ से अधिक का सट्टा बाड़मेर शहर में लगने का पता चला है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top