edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर को मिली रिफाइनरी की सौगात, HPCL और राज्य सरकार में MOU


राजस्थान सरकार और #HPCL के बीच #बाड़मेर में 9 मिलियन टन की वार्षिक क्षमता की #रिफाइनरी कम पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स की स्थापना के लिए आज आधिकारिक समझौता होना हमारे जनता को किये गए वादों के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है। सरकारें आती जाती रहेंगी लेकिन आज जो निर्णय लिया गया है वो 8 करोड़ राजस्थानियों के भविष्य को सँवारने में कारगर साबित होगा।




हमें विरासत में रिफाइनरी नहीं छलावा मिला – 2013 में चुनावी वर्ष में सिर्फ़ 36 घंटों में इतना बड़ा निर्णय बिना उचित शोध, बिना विवेक के ले लिया गया। राजनीतिक लाभ के लिए पूर्ववर्ती सरकार ने जो निर्णय लिए उनसे ऐसा नुक्सान उठाना पड़ता जो राजस्थान के इतिहास के काले पन्नों में दर्ज होता। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्त्व में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी के प्रयासों और केंद्र सरकार के सहयोग का ही नतीजा है की हम #राजस्थान की जनता की मेहनत की कमाई के 40000 करोड़ रूपए बचा सके।




राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड़ एवं गेल के बीच कोटा में सिटी गैस वितरण को लेकर बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट पर भी हस्ताक्षर हुए। यह पहल दर्शाती है कि क्लीन एनर्जी को बढ़ावा देने एवं लोगों के जीवन स्तर में सुधार को लेकर प्रतिबद्ध हैं।



0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top