edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर अक्षय तृतीया पर बाल विवाह रोकें
जैसलमेर, 26 अप्रैल। जिले में अक्षय तृतीया एवं पीपल पूर्णिमा एवं अन्य अवसरों पर बाल विवाह होने की आषंका के मध्येनजर इस कुरीति पर अकुंष लगाने तथा निगरानी रखे जाने के लिए आप अपने अधीनस्थ समस्त अधिकारियों/ कार्मिकों (वन विभाग के रेंजर व उनके अधीनस्थ कर्मचारी चिकित्सक, प्रधानाध्यापक, अध्यापक, भू अभिलेख निरीक्षक, पटवारी, ग्रामसेवक, ए.एन.एम,आंगनवाडी कार्यकर्ता) को पाबंद करें कि बाल विवाह संबंधी जानकारी प्राप्त होने पर बाल विवाह को रोकने के लिए तत्काल कार्यवाही करें उसकी सूचना से निकटतम पुलिस स्टेषन, तहसील कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम दूरभाष 02992-252421 एवं अधोहस्ताक्षरकर्ता को तत्काल सूचित करे, ताकि समाज में ऐसी कुरीति को रोकने के लिए शीघ्र प्रभावी कार्यवाही की जा सकंे।

उपखंड अधिकारी(एस.डी.एम जैसलमेर) ने सभी विभागों के प्रभारी अधिकारी स्वयं अक्षय तृतीया के मौके पर मुख्यालय पर रहकर अपने विभाग के फिल्ड में स्थापित प्रतिनिधियों का नियंत्रण करेंगें व बाल विवाह रूकवाने में सजकता से कार्य करेंगें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही अथवा लापरवाही के लिए आप स्वंय जिम्मेवार होगें।

-----000----

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 के सफल आयोजन

एवं तैयारी के संबंध में बैठक बुधवार को

जैसलमेर, 26 अप्रैल। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017 के 21 जून को जिले में आयोजन व तैयारी के सबंध में बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार, 27 मई को प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक रखी गई है।

जिला आयुर्वेद अधिकारी एवं सदस्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों से आग्रह किया है कि उनके विभाग के द्वारा योग दिवस के संबंध में की जाने वाली गतिविधियों की सूचना सहित बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होंवें।

-----000----

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के सफल आयोजन के लिए आॅवर आॅल इन्चार्ज नियुक्त
जैसलमेर, 26 अप्रैल। राज्य सरकार के प्राप्त निर्देषानुसार ‘‘ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस ‘‘ का आयोजन 21 जून को जिला मुख्यालय पर किया जाना है।

जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर बताया कि ‘‘ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस ‘‘ के सफल आयोजन सुचारू एवं व्यस्थित किये जाने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी को आॅवर आॅल अन्चार्ज बनाया गया है।

-----000----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top