edvertise

edvertise
barmer

बाडमेर,वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा आज से

बाडमेर, 25 अप्रेल। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा 2016 दिनांक 26 अप्रेल एवं 1 मई को प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक सत्र में जिला मुख्यालय बाडमेर पर आयोजित की जाएगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार परीक्षार्थियों को निर्धारित परीक्षा समय से एक घण्टा पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा। किसी भी स्थिति में अभ्यर्थी को 10.10 बजे के पश्चात् परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र के अलावा एक फोटो युक्त मूल पहचान पत्र आवश्यक रूप से साथ लाना होगा। उन्होने बताया कि परीक्षा केन्द्रों में मोबाईल पूर्णतया वर्जित रहेंगे। किसी भी स्थिति में मोबाइल के साथ परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर समस्त गतिविधियों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी ताकि पारदर्शिता बनी रह सकें।
बिश्नोई ने बताया कि परीक्षा से संबंधित विविध जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए जिला मुख्यालय पर नियन्त्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियन्त्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 02982-220007 है। उक्त नियन्त्रण कक्ष 26 अप्रेल एवं 1 मई को प्रातः 7 बजे से परीक्षा समाप्त होने के पश्चात् सील्ड पैकेट एवं परीक्षा सामग्री कन्ट्रोल रूम में एकत्रित होने एवं गोपनीय सामग्री आयोग कार्यालय के लिए प्रस्थान करने तक कार्यरत रहेगा। उन्होने बताया कि जिला मुख्यालय बाडमेर पर स्थित समस्त परीक्षा केन्द्रों एवं समस्त फोटो स्टेट व फैक्स करने की दुकानों एवं साईबर कैफे पर परीक्षा तिथि 26 अप्रेल तथा 1 मई को प्रातः 9.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक परीक्षा केन्द्रों के 500 मीटर की परिधि में आने वाले समस्त परीक्षा केन्द्रों एवं समस्त फोटो स्टेट एवं फैक्स करने की दुकानों एवं साईबर कैफे पर फोटो स्टेट मशीन एवं प्रतिलिपि करने के अन्य साधन प्रतिबंधित रहेंगे।
राजस्व अधिकारियांे की बैठक 29 कोबाड़मेर, 25 अप्रेल। राजस्व अधिकारियों की बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 29 अप्रेल को प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि उक्त बैठक में राजस्व कार्यो एवं राज्य सरकार की ओर से संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। उन्होने राजस्व अधिकारियों को पूर्व एजेण्डानुसार माह मार्च की सूचनाएं निर्धिारित प्रपत्रों में तैयार कर 26 अप्रेल को प्रातः 9.30 बजे तक भिजवाने तथा वांछित सूचनाओं के साथ निर्धारित दिनांक को बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।
बाल विवाह की रोकथाम के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापितबाड़मेर, 25 अप्रेल। अक्षय तृतीया के अवसर पर अबूझ सावांे की आशंका के मददेनजर बाल विवाह की रोकथाम के लिए जिला मुख्यालय पर अटल सेवा केन्द्र मंे नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाकर कार्मिकों को प्रतिनियुक्त किया गया है।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नंबर 02982-222226 एवं टोल फ्री नम्बर 1077 है। नियंत्रण कक्ष मंे कार्यरत समस्त कर्मचारियांे को अक्षय तृतीया के अवसर पर अबूझ सावांे की आड़ मंे होने वाले बाल विवाह की रोकथाम से संबंधित सूचनाएं एकत्रित करने, उनके आदान प्रदान एवं त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। नियंत्रण कक्ष मंे राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार उपखंड अधिकारी,पुलिस उप अधीक्षक, उप निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, विकास अधिकारी पंचायत समिति बाड़मेर के प्रतिनिधियांे को सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने बताया कि नियंत्रण कक्ष का आल ओवर इंचार्ज अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई होंगे जिनके टेलीफोन नंबर कार्यालय 02982-220007, निवास 02982-220008 एवं मोबाइल नंबर 9828533551 है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top