edvertise

edvertise
barmer

भतीजे ने सालों तक लड़ाया चाची से इश्क, फिर ये किया उसके साथ
भतीजे ने सालों तक लड़ाया चाची से इश्क, फिर ये किया उसके साथ
करौली/मासलपुर।जिला मुख्यालय के मासलपुर तहसील के गांव विरहटी में प्रेम प्रसंग के चलते एक अधेड़ ने एक विवाहिता महिला को गोली मार कर उसकी हत्या कर दी और स्वयं पंखे से फंदा लगाकर फांसी पर लटक गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक कट्टा जप्त कर लिया लेकिन दोनों पक्षों के लोगों ने पुलिस कार्रवाई से मना करते हुए पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और शवों को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए।




- पुलिस के अनुसार विरहटी निवासी 50 वर्षीय सुल्तान गुर्जर सोमवार शाम को गांव की ही 36 वर्षीय महिला भूरों बाई पत्नी लाखन सिंह गुर्जर के घर पहुंचा और महिला को कट्टे से गोली मार दी और स्वयं वहीं पंखे पर फंदा डालकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

- सूचना लगने पर करौली पुलिस उपाधीक्षक हनुमान सिंह कविया एवं मासलपुर थानाधिकारी नरेश शर्मा मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली लेकिन मौके पर उपस्थित पंच पटेलों ने एवं दोनों मृतकों के परिजनों ने पुलिस की कोई भी कार्रवाई से मना कर दिया।

- पुलिस के समझाने के बाद भी दोनों परिवार के लोग नहीं माने और पास्टमार्टकर कराए बिना ही शवों को लेकर श्मशान जाने की तैयारी शुरु कर दी।




प्रेम प्रसंग का था मामला, रिश्ते में थे चाची-भतीजे




- जानकारी के अनुसार भूरों देवी एवं सुल्तान गुर्जर का आपस में प्रेम संबंध था। यह संबंध उनके बीच में काफी लम्बे समय से चल रहा था।

- वहीं गांव में अफवाह थी कि प्रेम प्रसंग के चलते ही सुल्तान ने भूरों को गोली मारी है और स्वयं पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है।

- हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि दोनों ही मृतक एक परिवार के थे और भूरों देवी दूर के रिश्ते में सुल्तान की चाची लगती थी और सुल्तान उसका भतीजा।




13 गांवों के पंच पटेल हुए एकत्रित, पोस्टमार्टम से किया मना




- इधर प्रेमी-प्रेमिका की इस घटना की जानकारी आस-पास के क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई और मौके पर ही आस-पास के गांव के लोगों का आना शुरु हो गया।

- घटना की गंभीरता को देखते हुए विरहटा, विरहटी, देवरी, पिपरानी, अरोदा, खूड़ा, खूंडरी, महाराजपुरा, मरदई सहित 13 गांवों के पंच पटेल मौके पर पहुंच गए और पुलिस कार्रवाई से मना कर दिया।

- पुलिस द्वारा पंच पटेलों से काफी समझाईश की गई लेकिन पंच पटेल पुलिस कार्रवाई करने के लिए मना करते रहे और बिना पोस्टमार्टम कराए ही शव को श्मशान घाट ले गए और दाह संस्कार कर दिया।




गांव में मचा कोहराम




- विरहटी गांव में इस घटना में दो लोगो की मौत होने के बाद कोहराम मचा हुआ है। दोनों मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

- वहीं गांव के घरों में भी चूल्हा नहीं जला है। मृतक सुल्तान एक पत्थर व्यवसायी था और उसके 5 बेटे थे और भूरों बाई के 4 बेटे थे। दोनों की अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top