edvertise

edvertise
barmer

अब पासपोर्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा जोधपुर, स्वर्णनगरी में शुरू हुई सुविधा
स्वर्णनगरी में मंगलवार को पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ

  जैसलमेर

जैसलमेरमें मंगलवार को प्रधान डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ हुआ। मंगलवार को बाड़मेर जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने पासपोर्ट सेवा केंद्र का फीता काटकर शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। उसके बाद डाकघर में ही आयोजित कार्यक्रम में सांसद चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार की ओर से जिले को आज पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र के रुप एक नई सौगात मिली है। अब यहां पोसपोर्ट केंद्र के आरंभ होने से यहां के नागरिकों को पासपोर्ट बनाने से एक महत्वपूर्ण सेवा एवं सहज सुविधा स्थानीय स्तर पर सुलभ हो सकेगी। इस अवसर पर नगरपरिषद सभापति कविता खत्री, नगर विकास न्यास के अध्यक्ष डॉ जितेंद्रसिंह भाटी, कलेक्टर मातादीन शर्मा, डीआईजी बीएसएफ अमित लोढ़ा, राजस्थान पश्चिम क्षेत्र जोधपुर के पोस्ट मास्टर जनरल वीसी राय तथा जयपुर के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विवेक जैक, पूर्व जिला प्रमुख रेणुका भाटी, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, नगरपरिषद उपसभापति रमेश जीनगर, प्रधान डाकघर के पोस्ट मास्टर लालूराम सहित कई लोग उपस्थित थे।

सीमावर्ती जिला पर्यटन के क्षेत्र में विश्व पटल में अपनी अलग पहचान छोड़ चुका है। उसी शहर में लोगों को पासपोर्ट बनाने के लिए जाेधपुर जयपुर तक जाना पड़ता था लेकिन अब केंद्र सरकार द्वारा जिले में ही पासपोर्ट की सुविधा शुरु करने से यहां के स्थानीय बाशिंदों के चेहरों पर रौनक गई है।

सुकन्यास्मृति खाता योजना की पासबुक दी : समारोहके मौके पर इसके बाद सांसद चौधरी एवं अन्य अतिथियों ने समारोह में उपस्थित बालिकाओं को सुकन्या समृद्धि खाता योजना की पासबुकों का वितरण किया। कार्यक्रम के दौरान राजस्थान पश्चिम क्षेत्र जोधपुर के पोस्ट मास्टर जनरल वीसीराय ने सांसद चौधरी को स्मृति चिन्ह के रुप में माय स्टांप भेंट किया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top