edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर,लू एवं तापघात से बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम करेंःशर्मा
बाड़मेर, 03 अप्रैल। तेज गर्मी के दौरान लू एवं तापघात से बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाए। आमजन को इससे बचाव के तौर-तरीकांे के बारे मंे प्रचार-प्रसार के जरिए जानकारी दी जाए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने जिला मुख्यालय पर सोमवार को बिजली, पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि शहर एवं आसपास के इलाकांे मंे सुचारू जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्हांेने कहा कि पानी के अवैध कनेक्शनांे को हटाने के लिए अभियान चलाया जाए। जिला कलक्टर शर्मा ने शहरी गौरव पथ के कार्य को प्राथमिकता से प्रारंभ करवाने एवं मरम्मत योग्य सरकारी आवासांे को चिन्हित करने के निर्देश दिए। इसी तरह जलदाय विभाग के अधिकारियांे को गर्मी के दौरान जलापूर्ति के लिए निविदा प्रक्रिया संपादित करने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने आरओ प्लांट, वर्मी कम्पोस्ट प्लांट के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियांे, होटल मालिकांे एवं कंपनियांे के प्रतिनिधियांे की बैठक बुलाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई ने बताया कि शहर मंे बड़े पशुआंे की धरपक्कड़ के लिए टेंडर कर दिए गए है। उन्हांेने बताया कि शहर के समस्त शौचालयांे को जेटिंग मशीन से नियमित रूप से सफाई करने की शुरूआत की गई है। बैठक के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हेमराज सोनी, प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, रूडिप के अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित, डिस्काम के भेराराम चौधरी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के छगनलाल खत्री,सहायक अभियंता महेश शर्मा समेत कई विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

छात्रवृत्ति ऑनलाइन आवेदन की तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ाई
बाड़मेर, 03 अप्रैल। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सहित अन्य वर्गों को दी जाने वाली उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन तिथि को 15 अप्रैल 2017 तक बढ़ा दिया गया है।

सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के निदेशक रवि जैन ने बताया कि प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं 15 अप्रैल 2017 तक उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2016-17 के लिए विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक 6 अप्रैल को
बाड़मेर, 03 अप्रैल। 15 सूत्रीय कार्यक्रम की त्रैमासिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता मंे 6 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे आयोजित होगी।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी राधेश्याम रामावत ने बताया कि बैठक के दौरान संबंधित विभागीय अघिकारियांे को आवश्यक सूचनाआंे के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

वित्त विभाग ने अनुज्ञप्ति करार पर रजिस्ट्रीकरण फीस घटाई
बाड़मेर, 03 अप्रैल। राज्य सरकार ने लोकहित में अधिसूचना जारी की है कि बीस वर्ष से कम अवधि के इजाजत और अनुज्ञप्ति करार, जिन पर स्टाम्प शुल्क सम्पत्ति के बाजार मूल्य के आधार पर लगाया जाता है उन पर से प्रभार्य रजिस्ट्रीकरण फीस हटा दी गई है और स्टाम्प शुल्क की रकम का 20 प्रतिशत प्रभारित लगाया जाता है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top