edvertise

edvertise
barmer

कराची।पाकिस्तान: सिंध में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, सीवर से मिलें मूर्तियों के टुकड़े- मामला दर्ज
पाकिस्तान: सिंध में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, सीवर से मिलें मूर्तियों के टुकड़े- मामला दर्जपाकिस्तान में शुक्रवार को कुछ अज्ञात लोगों ने यहां दक्षिणी सिंध प्रांत के एक मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। जहां अराजक तत्वों ने मंदिर में रखी गई देवी देवताओं की मूर्तियों को तोड़ दिया है। जिसकी जानकारी वहां के पुलिस विभाग ने दी है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस निरीक्षण में पाया गया कि देवीताओं की तोड़ी गई मूर्तियों के बचे अवशेष वहां पास के सीवेज लाइन में मिले हैं। तो पुलिस ने इस मामले में कार्यवाई करते हुए सभी अज्ञात शख्स के खिलाफ ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज कर लिया है।इस मामले में वहां के स्थानीय हिंदू पार्षद ने कहा कि घटना की रात वह मंदिर में मैजूद थे और अगले दिन की पुजा की तैयारी में लगे हुए थे। तो वहीं प्रांत के सीएम के अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार खट्टो मल ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक घटना शाम के समय की है।


गौरतलब है कि पाकिस्तान में इससे पहले भी हिन्दू देवी देवताओं की मूर्तियों को निशाना बनाने का मामला सामने आया है, जहां देश के अल्पसंख्यकों के मंदिरों में स्थापित उनके देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया है। तो एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में लगभग 1400 हिंदू धार्मिक स्थल हैं। जहां सुरक्षा का अभाव बरकरार है।







इस मामले में सिंध प्रांत के एसएसपी फिदा हुसैन मस्तोई ने कहा कि मामले में तीन अज्ञात के खिलाफ केस द्रज कर लिया गया है। और जांच जारी है। लेकिन अभी तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top