अजमेर, राज्य सरकार का पट्टा वितरण अभियान

70 साल की बगती देवी को 45 साल बाद मिला पट्टा


अजमेर, 18 अप्रेल। श्रीनगर पंचायत समिति के नौलखा गांव में रहने वाली 70 साल की बगती देवी रावत बहुत खुश है। गांव में पिछले 45 साल से जिस जमीन पर रह रही थी। आखिरकार उस पर मालिकाना हक भी मिल ही गया। राज्य सरकार के पट्टा वितरण अभियान के तहत बगती देवी को मात्रा 200 रूपए में 102 वर्ग गज जमीन का पट्टा मिला।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि पट्टा वितरण अभियान के तहत गोडियावास में आयोजित शिविर के दौरान नौलखा गांव की रहने वाली बगती देवी को पट्टा सौंपा गया। उन्हें ग्राम पंचायत द्वारा मात्रा 200 रूपए में यह पट्टा दिया गया। राज्य सरकार के पट्टा वितरण शिविरों के तहत अब तक जिले में 3 हजार से ज्यादा पट्टे आंवटित किए जा चुके है।

संसदीय सचिव श्री सुरेश रावत के हाथों पट्टा मिलने के बाद राज्य सरकार के इस अभियान से खुश बगती देवी ने कहा कि मैं दशकों से जिस पल का इंतजार कर रही थी। वह अब जाकर आया है। मेरी उम्र 70 साल है और करीब 45 साल से मैं इस जमीन पर मकान बनाकर रह रही थी। सब कुछ होने के बावजूद भूमि पर मालिकाना हक मेरा नहीं था। राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से हजारों लोगों को फायदा हो रहा है।




3.25 करोड़ की लागत से बनेगी 8 किलोमीटर सड़क- प्रो. देवनानी
अजमेर, 18 अप्रेल। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 3.25 करोड़ रूपए की लागत से करीब 8 किलोमीटर लम्बी सड़को का निर्माण कराया जाएगा। इन क्षेत्रों में लम्बे समय से स्थानीय नागरिकों द्वारा सड़क निर्माण की मांग की जा रही थी।




आरपीएससी के 300 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू
अजमेर, 18 अप्रेल। जिला मजिस्ट्रेट श्री गौरव गोयल ने एक आदेश जारी कर आगामी 2 महीनों के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग के बाहर निषेधाज्ञा लागू की है। इस अवधि के दौरान आयोग के बाहर 300 मीटर के दायरे में किसी तरह का धरना प्रदर्शन नहीं किया जा सकेगा। जिला मजिस्ट्रेट श्री गोयल ने बताया कि आयोग के बाहर धरना प्रदर्शन आदि से यहां आयोग की गरिमा को ठेस पहुंचती है। वहीं कार्यसंचालन में भी व्यवधान होता है। यह आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू होगा।




राजस्थान खादी बोर्ड अध्यक्ष का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर, 18 अप्रेल। राजस्थान खादी तथा ग्रामोबोर्ड अध्यक्ष श्री शंभू दयाल बडगूजर 19 अप्रेल प्रातः 10 बजे सांवर पहुंचेंगे। वे वहां दोपहर एक बजे खेराड़ खादी ग्रामोदय संघ, विनोबा कुटीर सांवर का अवलोकन करेंगे।




राजस्व अधिकारियों की बैठक 29 को
अजमेर, 18 अप्रेल। जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों की बैठक आगामी 29 अप्रेल शनिवार को दो चरणों में आयोजित होगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चैहान ने बताया कि प्रथम चरण की बैठक प्रातः 11 बजे आयोजित होगी। जिसमें एडीएम प्रशासन/द्वितीय/शहर, समस्त उपखण्ड अधिकारी, सहायक कलक्टर मुख्यालय, समस्त तहसीलदार एवं जिला कोषाधिकारी भाग लेंगे। जबकि द्वितीय चरण की बैठक दोपहर 3 बजे आयोजित होगी। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top