edvertise

edvertise
barmer

6 पत्नियां और 54 बच्चों का पिता है यह 70 साल का पाकिस्तानी ड्राइवर

Pakistani truck driver is father of 54 children, international news in hindi, world hindi newsपाकिस्तान का एक 70 साल का ड्राइवर इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में है। अब्दुल मजीद नाम के इस शख्स का दावा है कि वह 54 बच्चों का पिता और 6 पत्नियों का पति है।12 बच्चों की हो चुकी है गरीबी से मौत...

- पश्चिम पाकिस्तान के क्वेटा में रहने वाले और पेशे से ट्रक ड्राइवर अब्दुल के परिवार में 22 बेटे और 20 बेटियां हैं।

- अब्दुल जब 18 साल के थे, तब उनकी पहली शादी हुई थी। इसके बाद उन्होंने 5 और शादियां कीं।

- बच्चों के जन्म के समय दो पत्नियों की मौत हो चुकी है। वहीं, 12 बच्चों की जान बीमारी के कारण जा चुकी है, क्योंकि परिवार के पास इलाज के पैसे नहीं थे।

- अब्दुल बताते हैं कि जवानी के दिनों में मेरी हेल्थ बहुत अच्छी थी। मुझे ज्यादा बच्चे पैदा होने का बिल्कुल भी मलाल नहीं था, लेकिन अब मैं बूढ़ा हो गया हूं और परिवार का खर्च उठाना मुश्किल हो रहा है।




बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं अब्दुल

- अब्दुल का यह भी कहना है कि उन्होंने अपने बच्चों को पढ़ाने की भी पूरी कोशिश की। इसके लिए उन्होंने मजदूरी तक की। क्योंकि वे बच्चों को कुछ बड़ा बनते देखना चाहता है। हालांकि, आर्थिक तंगी के कारण अब तक कई बच्चे स्कूल भी नहीं जा सके हैं।

- बच्चों को पढ़ाना तो दूर वे उनके लिए दूध-फल तक नहीं खरीद पाते हैं। गरीबी के चलते कुछ बच्चों छोटे-मोटे काम भी करने लगे हैं। वहीं, इनके चार बेटे ग्रेजुएट हैं, जो जॉब की तलाश में हैं।

- अब्दुल अब 70 साल के हो चुके हैं, लेकिन परिवार के गुजर-बसर के लिए उन्हें अब भी ट्रक चलाना पड़ता है। इसके अलावा वे मजदूरी भी करते हैं। इनका बड़ा बेटा भी ट्रक चलाने लगा है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top