edvertise

edvertise
barmer



अजमेर,जिले के समस्त विद्यालय 12.30 बजे के पश्चात संचालित नहीं होंगे

अजमेर, 22 अप्रेल। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने एक आदेश जारी कर जिले के समस्त विद्यालयों को 12.30 बजे तक ही संचालित करने के निर्देश दिए है।

आदेश के तहत जिले में भीषण गर्मी के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए जिले के समस्त राजकीय, निजी एवं सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध विद्यालयों में आगामी आदेश तक कक्षा नर्सरी/एलकेजी से कक्षा 12 तक के सभी विद्यार्थियों के लिए विद्यालयों का समय दोपहर 12.30 बजे से पूर्व तक रखा जा सकेगा। 12.30 बजे के उपरान्त कोई विद्यालय संचालित नहीं किया जाएगा तथा सभी विद्यालय एक पारी में ही संचालित किए जाएंगे। विद्यालयों में परीक्षा कार्यक्रम यथावत रहेगा।

जिला कलक्टर ने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर को निर्देशित किया है कि वे जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम/ द्वितीय तथा प्रारम्भिक प्रथम/द्वितीय के सहयोग से अजमेर शहर में समस्त राजकीय/गैर राजकीय/सीबीएसई से संबद्ध विद्यालयों में उक्त आदेश की पालना सुनिश्चित करेंगे। इसी प्रकार जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में उक्त आदेश की पालना सुनिश्चित करेंगे।




स्वायत्त शासन मंत्राी श्री कृपलानी कल बिजयनगर में

अजमेर, 22 अप्रेल। राज्य के स्वायत्त मंत्राी श्री श्रीचंद कृपलानी कल 23 अप्रेल को बिजयनगर आएंगे। वे बिजयनगर नगर पालिका द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के पश्चात जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।




सोमवार को 15 ग्राम पंचायतों में होगा पट्टा वितरण शिविर का आयोजन
अजमेर, 22 अप्रेल। राज्य सरकार के विशेष पट्टा वितरण अभियान के तहत सोमवार 24 अप्रेल को जिले की 15 ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित किए जाएंगे। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि सोमवार को अरांई पंचायत समिति में आकोड़िया, भिनाय में बांदनवाड़ा व कुम्हारिया, जवाजा में बामनहेड़ा व सुरडिया, मसूदा में सथाना व शिकरानी, केकड़ी में भराई व खवास, सरवाड़ में भगवानपुरा, श्रीनगर में नरवर व अरड़का, किशनगढ़ में रलावता तथा पीसांगन पंचायत समिति में भगवानपुरा व पगारा में शिविर आयोजित किए जाएंगे।




यातायात प्रबंधन समिति की बैठक 27 को
अजमेर, 22 अप्रेल। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक 27 अप्रेल को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।




राजस्व अधिकारियों की बैठक 29 को
अजमेर, 22 अप्रेल। जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों की बैठक आगामी 29 अप्रेल शनिवार को दो चरणों में आयोजित होगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चैहान ने बताया कि प्रथम चरण की बैठक प्रातः 11 बजे आयोजित होगी। जिसमें एडीएम प्रशासन/द्वितीय/शहर, समस्त उपखण्ड अधिकारी, सहायक कलक्टर मुख्यालय, समस्त तहसीलदार एवं जिला कोषाधिकारी भाग लेंगे। जबकि द्वितीय चरण की बैठक दोपहर 3 बजे आयोजित होगी। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top