बाड़मेर  जवानों की घरेलु समस्याओं के लिए खुले समाधान केन्द्र ..मानवेन्द्रसिंह
शिव विधायक ने विधानसभा में उठाई मांग, कहा देशभर के विभिन्न इलाकों में सरहद पर तैनात राजस्थान के जवानों की समस्याओं के लिए जयपुर में मिले समाधान केन्द्र की सुविधा

बाड़मेर। सीमावर्ती शिव विधानसभा से विधायक मानवेन्द्रसिंह ने गुरूवार को विधानसभा में देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात जवानों की घरेलु और सार्वजनिक जीवन की समस्याओं का जिक्र करते हुए उनके लिए जयपुर में मुख्यमंत्री कार्यालय की निगरानी में एक विशेष समाधान केन्द्र खोलने की मांग की। मानवेन्द्रसिंह ने गुरूवार को विधानसभा में आय-व्यय 2006-17 पर वाद-विवाद प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान सरकार का पक्ष रखते हुए यह बात कही।

शिव विधायक कर्नल मानवेन्द्रसिंह ने कहा कि बदलते दौर के साथ अब परिस्थितियां भी बदल गयी है। उन्होनें कहा कि सीमा पर तैनात जवानों को देश की जिम्मेदारी के साथ ही घर, परिवार और समाज की जिम्मेदारी भी निभानी पड़ती है। उन्होनें कहा कि प्रदेश के कई जिलों के जवान देश के अलग-अलग इलाकों में अपने घरों से हजारों किलोमीटर दूर सीमा पर तैनात होकर देश की रक्षा कर रहे है। मानवेन्द्र ने कहा कि कई बार इन जवानों के सामने घर-परिवार, गांव की समस्या खड़ी हो जाती है, लेकिन सीमा पर तैनात होने के कारण उनका अपने घर-परिवार तक तत्काल पहुंच पाना संभव नहीं हो पाता।
उन्होनें कहा कि पहले कपंनी कमाण्डर की चिठ्ठी पर संबधित जिलों के जिला कलेक्टर ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते थे, लेकिन अब तो सेना के बड़े से बड़े अधिकारी की चिठ्ठी को अधिकारी कोई महत्व नहीं देते।

मानवेन्द्र ने कहा कि सरकार को प्रदेशभर के जवानों, जो सरहद पर देश की सेवा कर रहे है, उनकी पीड़ा को समझते हुए उनके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय की निगरानी में एक समाधान केन्द्र खोला जाना चाहिए, जहां से उनकी घरेलु और सार्वजनिक जीवन की समस्याओं का तत्काल समाधान हो सके।





0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top