edvertise

edvertise
barmer



जालोर बैंक खाताधारकों को अपना आधार व मोबाईल की सीडिंग करवानी होगी




जालोर 20 मार्च -जिले के सभी बैंकों के खाताधारकों को 31 मार्च तक सभी परिचालनरत बचत खातों में आधार संख्या एवं मोबाईल संख्या सीडिंग करवानी होगी।

मार्गदर्शी बैंक कार्यालय जालोर के मुख्य प्रबन्धक एम.एस.राठौड ने बताया कि राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति, राजस्थान जयपुर एवं वित्तीय सेवा विभाग भारत सरकार के निर्देशानुसार 31 मार्च, 2017 तक सभी परिचालन बचत खातों में आधार संख्या एवं मोबाईल संख्या सीडिंग किया जाना आवश्यक हैं जिससे आधार संख्या खाते से लिंक होने पर सरकारी लाभों की खातों मंे प्राप्तियां आसानी से हो सकेगी।

उन्होंने सभी बैंकों के खाताधारकों से आग्रह किया हैं कि वे सम्बन्धित बैंकों में जाकर आधार व मोबाईल नम्बर को खातों में आवश्यक रूप से जुड़वाना सुनिश्चित करें । आधार संख्या एवं मोबाईल संख्या बैंक खातों में 31 मार्च 2017 तक नहीं जुड़वाने पर खाताधारकों के खातों में लेनदेन रोका जा सकता है।

---000---

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक 22 को



जालोर 20 मार्च - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 22 मार्च को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति (अंधता) की बैठक आयोजित की जायेगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जी.एस.देवल ने बताया कि जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 22 मार्च को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति (अंधता) की बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जायेगी।

---000---

3 लाख 75 हजार की सहायता राशि स्वीकृत



जालोर 20 मार्च - जिला कलेक्टर ने अनुसूचित जाति के व्यक्तियों पर हुए अत्याचार व उत्पीडन के सन्दर्भ में तत्काल राहत पहुचाने के उदृेश्य से 3 लाख 75 हजार रूपयों की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने अनुसूचित जातियों के व्यक्तियों पर होने वाले उत्पीडन के सन्दर्भ में तत्काल राहत पहुचाने के तहत जालोर तहसील क्षेत्रा के तीखी ग्राम के 5 व्यक्तियों के लिए 3 लाख 75 हजार रूपयों की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है जिसमें तेजाराम पुत्रा चुनाराम जाति मेघवाल, कृष्णकुमार पुत्रा बगदाराम जाति मेघवाल, सुरेश कुमार पुत्रा बगदाराम जाति मेघवाल, प्रवीण कुमार पुत्रा बगदाराम जाति मेघवाल एवं शंकरलाल पुत्रा चूनाराम जाति मेघवाल सभी के लिए 75-75 हजार रूपयों की आर्थिक सहायता राशि अनुसूचित जाति मद से स्वीकृत की है।

----000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top