edvertise

edvertise
barmer

भ्रूण लिंग जांच में डॉक्टर और दो दलाल गिरफ्तार, गुजरात में की कार्रवाई
भ्रूण लिंग जांच में डॉक्टर और दो दलाल गिरफ्तार, गुजरात में की कार्रवाई

जयपुर/बांसवाड़ा.स्टेट पीसीपीएनडीटी सेल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गुजरात के अरावली जिले के मोडासा स्थित गायत्री नर्सिग होम पर भ्रूण लिंग जांच मामले में एक गुजराती डॉ.जितेन्द्र कुमार सोमपुरा व दो राजस्थानी दलाल को गिरफ्तार किया है। साथ ही पंजीकृत सोनोग्राफी मशीन, कमांडर जीप एवं 20 हजार रुपए की राशि जब्त की है। यह 61 वां डिकोय ऑपरेशन तथा 11 वीं इंटरस्टेट कार्यवाही है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को गुरुवार को डूंगरपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।




अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी (पीसीपीएनडीटी) नवीन जैन ने बताया कि डूंगरपुर जिले के दो दलालों पर विशेष नजर रखी जा रही थी। गलियाकोट निवासी रमेश यादव व माजिद रहमान क्षेत्र की गर्भवतियों को गर्भस्थ शिशु के लिंग की जांच करवाने के लिए गुजरात लेकर जाते हैं। स्टेट टीम ने दलालों से संपर्क किया। दलालों ने 20 हजार रु. सोनोग्राफी एवं नेगेटिव परिणाम की स्थिति में गर्भपात कराने के 30 हजार रु. अलग से देने के लिए बात पक्की हुई। दोनों दलाल गर्भवती महिला व सहयोगी को कमांडर गाड़ी से गुजरात राज्य के अरावली जिले के मोडासा में गायत्री नर्सिग होम पर ले गए।




नर्सिंग होम में 60 वर्षीय डॉ. जितेन्द्र कुमार सोमपुरा ने पंजीकृत सोनोग्राफी से डिकाॅय गर्भवती के गर्भस्थ शिशु के लिंग की जांच की गई। इशारा मिलते ही डॉक्टर व दोनों दलालों को पकड़ा। कमांडर जीप आरजे 12 सी 2014 नंबर की गाड़ी को मौके पर जब्त कर लिया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top