गुरुवार, 23 मार्च 2017

विदेशमंत्री सुशमा स्वराज ने शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह को दिया ठोस आष्वासन, जल्द घर पहुंचेगा राजुदास का शव



विदेशमंत्री सुशमा स्वराज ने शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह को दिया ठोस आष्वासन, जल्द घर पहुंचेगा राजुदास का शव



बाड़मेर। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह को ठोस आष्वासन दिया है कि उनके विधानसभा क्षेत्र कष्मीर गांव के निवासी राजुदास, जिसकी बीती 19 फरवरी को सऊदी अरब में मौत हो गयी थी, का शव जल्द ही उसके घर पहुंचेगा। विदेशमंत्री ने शिव विधायक को आष्वस्त किया कि इस संबध में उच्च स्तर पर बात हो चुकी है कुछ आवष्यक प्रक्रियाओं पूरी होते ही राजुदास का शव भारत लाया जाएगा। गौरतलब है कि शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह इस मामले में लगातार पैरवी कर रहे है और विदेश मंत्री और विदेश मंत्रालय के संपर्क में है।




बुधवार देर शाम शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने इस मामलें में एक बार फिर विदेषमंत्री सुशमा स्वराज से दुरभाष पर बात की। सुशमा स्वराज ने शिव विधायक को बताया कि अब इस मामलें अब और देरी नहीं होगी कुछ आवष्यक प्रक्रियाओं पूरी होते ही राजुदास का शव भारत लाया जाएगा।




गौरतलब है कि बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा के काश्मीर गांव निवासी राजुदास करीब पांच माह पूर्व नौकरी करने के लिए अपने एक रिश्तेदार के साथ सऊदी अरब गया था। राजुदास के परिवार वालों के मुताबिक उसे वहां पर बकरियों को चराने का काम मिला था जिसके लिए उसे महीने का 18-20 हजार रुपए मिल रहा था।




बीती 19 फरवरी को राजुदास के परिवार वालों को सऊदी अरब में राजुदास की मौत की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। 19 फरवरी से उसका पुरा परिवार राजुदास शव भारत लाने के लिए तड़प रहे है। जहां परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं सऊदी में राजुदास का शव अंतिम संस्कार का इंतजार कर रहा है।




घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह इस मामले में लगातार पैरवी कर रहे है और विदेश मंत्री और विदेश मंत्रालय के संपर्क में है। विदेशमंत्री के ठोस आश्वासन के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही राजुदास का शव उसके घर लौटेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें