edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर बरसों से लंबित परिसंपतियों का मुआवजा दिलानें के लिए खनिज मंत्री से मिल शिव विधायक



बाड़मेर। गिरल लिग्नाइट परियोजना के लिए भूमि अवाप्ति से प्रभावित किसानों को बरसों से उनकी परिसंपतियों की मुआवजा दिलानें की लिए शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने किसानों के दल के साथ खनिज मंत्री सुरेन्द्रपालसिंह टीटी से मुलाकात की।




मुलाकात के दौरान शिव विधायक ने मंत्री को बताया कि बरसों पहले गिरल लिग्नाइट थर्मल पावॅर परियोजनाके लिए सरकार द्वारा किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया था। उन्होनें बताया कि उस दौरान करीब 90 से अधिक किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया था, जिसमें से अधिकांश किसानों को भूमि और उनकी परिसंपतियों का भुगतान कर दिया गया था, लेकिन बरसों बाद भी आज तक 45 किसान अपनी परिसंपतियों के मुआवजें से वंचित है। उन्होनें मंत्री से मुलाकात के दौरान वंचित किसानों को बरसों से बकाया परिसंपतियों के मुआवजें की राशि का ब्याज सहित भुगतान करवाने की मांग रखी।




खनिज मंत्री सुरेन्द्रपालसिंह टीटी ने शिव विधायक को पुरे मामलें की जांच करवाकर जल्द से जल्द प्रभावित किसानों को उनकी परिसंपतियों के मुआवजें की राशि का भुगतान करवाने का आश्वासन दिया। खनिज मंत्री से मुलाकात के दौरान आकली संरपच शंकरलाल मेघवाल, पूर्व सरपंच वीरसिंह, नाथुसिंह, हिन्दुसिंह सहित दर्जनों किसाने मौजुद रहे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top